गोरखपुर

गोरखपुर-लखनऊ फ्लाइट शुरू, सीएम योगी ने दिखई हरी झंडी, यहां जानिये शेड्यूल से लेकर किराया तक सबकुछ

गोरखपुर से लखनऊ के लिये रोज उड़ान भरेगा एयर इंडिया का विमान
मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन विस्तार का का किया शिलान्यास

गोरखपुरMar 28, 2021 / 05:52 pm

रफतउद्दीन फरीद

गोरखपुर लखनऊ फ्लाइट शुरू

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर वासियों को रविवार को खुद मुख्यमंत्री ने नई सौगात दी। दोपहर 12.30 बजे उन्होंने गुरु गोरखनाथ एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने दोपहर दो बजे गोरखपुर से लखनऊ के बीच विमान सेवा की शुरुआत एयर इंडिया की फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विमान सेवा में जल्द ही गोरखपुर भारत के दूसरे शहरों की कतार में खड़ा होगा, जहां से देश के विभिन्न हिस्सों के लिये विमान सेवाएं होंगी। योगी सरकार इसकी कवायद में जुटी है।


मुख्यमंत्र योगी आदित्यनाथ के हरी झंडी दिखाते ही दोपहर दो बजे गोरखपुर एयर इंडिया का विमान लखनऊ के लिये रवाना हुआ। इस मौके पर केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी, यूपी के नागरकि उड्डयन मंत्री नंद गोपल नंदी व सांसद रवि किशन भी मौजूद रहे। लखनऊ पहुंचने पर विमान में सवार यात्रियों का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत का इंतजाम था, इसमें सरकार के प्रतिनिधि भी वहां मौजूद रहे। पहले दिन 40 बीजेपी व हिन्दू युवा वाहिनी नेताआें समेत 62 यात्री लखनऊ के लिये रवाना हुए, जबकि गोरखपुर से वापसी के लिये 67 लोगों ने बुकिंग कराई। इसका किराया 1470 रुपये है।


गोरखपुर से लखनऊ फ्लाइट

किराया- 1470 रुपये एक तरफ का

फ्लाइट- एयर इंडिया 72 सीटर

उड़ान- गोरखपुर से रोजाना दोपहर 2 बजे

पहुंचने का समय- लखनऊ में रोजाना तीन बजे

वापसी- लखनऊ में रोजाना 3.30 बजे

पहुंचने का समय- गोरखपुर में रोजाना 4.30 बजे

 

एक घंटे में गाेरखपुर से लखनऊ

बहुप्रतीक्षित गोरखपुर-लखनऊ विमान सेवा के शुरू हो जाने के बाद गोरखपुर से लखनऊ का सफर सिर्फ एक घंटे में तय किया जा सकेगा। एयरपोर्ट अथाॅरिटी की ओर से जो शेड्यूल जारी किया गया है उसके मुताबिक दिल्ली से गोरखपुर आने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट ही लखनऊ जाएगी। एअर इंडिया का 72 सीटर विमान 28 मार्च से रोाजना दिल्ली से गोरखपुर पहुंचने के बाद लखनऊ जाएगा।


यूपी समेत पांच राज्यों के 6 शहरों के लिये फ्लाइट

गोरखपुर से अभी देश की राजधानी दिल्ली समेत पांच राज्यों के 5 शहरों के लिये विमान सेवा चल रही है। इसमें नई दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरू हैदराबाद शामिल हैं। इसके अलवा गोरखपुर से प्रयागराज के लिये भी फ्लाइट है। लखनऊ से शुरआत होने के बाद अब यह संख्या छह से बढ़कर सात हो जाएगी।


गोरखपुर से कुल 12 फ्लाइट

दिल्ली- एअर इंडिया, इंडिगो व स्पाइस जेट की 4 फ्लाइट

हैदराबाद- इंडिगो की 1 फ्लाइट

मुंबई- 1 इंडिगो व 2 स्पाइस जेट की फ्लाइट

बेंगलुरू- इंडिगो 1 फ्लाइट

कोलकाता- इंडिगो 1 फ्लाइट

प्रयागराज- इंडिगो 1 फ्लाइट

लखनऊ- एअर इंडिया की 1 फ्लाइट


26.87 करोड़ में एयरपोर्ट टर्मिनल का विस्तार

गोरखपुर एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार के लिये केन्द्र सरकार की ओर से 26.87 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत हुई है। गोरखपुर एयरपोर्ट से लगातार अलग-अलग शहरों के लिये शुरू हो रही विमान सेवा से यहां यात्रियों की क्षमता बढ़ेगी। इसको देखते हुए टर्मिनल का विस्तार किया जा रहा है। इससे नई फ्लाइट शुरू होने पर टर्मिनल पर दबाव नहीं बढ़ेगा। इसके निर्मित होने के बाद यहां 200 यात्रियों के ठहराव की क्षमता बढ़ जाएगी। इसके अलावा भारतीय वायुसेना के जरिये एप्रन का विस्तारीकरण भी किये जाने की बातेें कही जा रही हैं।

Home / Gorakhpur / गोरखपुर-लखनऊ फ्लाइट शुरू, सीएम योगी ने दिखई हरी झंडी, यहां जानिये शेड्यूल से लेकर किराया तक सबकुछ

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.