गोरखपुर

मां से मिलकर खूब रोए डाॅ. कफील खान, बोले मुझे बहुत परेशान किया अम्मी

इलाहाबाद हाईकोर्ट से बेल मिलने के बाद एनएसए के तहत जेल में बंद डॉ. कफील खान कई महीनों बाद अपने घर पहुंचे और परविार वालों से मिले। इस दौरान वह अपनी मां से गले लगकर फूट-फूटकर रोए। बच्चों को भी खूब प्यार किया।

गोरखपुरSep 03, 2020 / 03:16 pm

रफतउद्दीन फरीद

डॉ. कफील खान

गोरखपुर. जेल से छूटकर डॉ. कफील जब अपने घर पहुंचे ओर अपनी मां के गले लगकर फूट- फूटकर रोए, उन्होंने रोते-रोते कहा क मुझे बहुत परेशान किया गया। मां नुजहत परवीन भी बेटे से गले लगकर खूब रोयीं। वह अपने बच्चों को प्यार करते रहे। सबसे छोटी बच्ची को बार-बार याद दिलाते रहे ‘पापा आ गए, बोलो बेटा पापा’। कफील खान जेल ने जेल से छूटने के बाद अपने परिवार से मिलने का वीडियो अपने ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है। इस दौरान वह अपने परिवार के लोगों और बच्चों के साथ बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

अपलोड वीडियो में डाॅ. कफील खान घर में पहुुंचते ही बच्चों को गोद में उाठाकर उन्हें प्यार करते दिख रहे हैं। अपनी बच्ची को देखकर हैरान होते हैं ‘इतनी बड़ी कैसे हो गई’। सबसे छोटी बच्ची गोद में आकर अजनबी की तरह देखती है तो उसे बार-बार कहते हैं ‘बोलो बेटा पापा, पापा आए हैं’। इसके बाद वो अपनी मां नुजहत परवीन से मिलते ही उनके गले लगकर फूट-फूटकर रोने लगते हैं। वह जेल में हुई परेशानी के बारे में अपनी मां को बताते हुए कहते हैं कि बहुत परेशान किया। इस दौरान वह मां को ये भी कहते दिख रहे हैं कि अब कुछ नहीं करूंगा। इस दौरान उनके परिवार के कुछ लोग उन्हें कुछ दिन खामोश रहने की सलाह देते हुए भी दिखते हैं।

 

 

बताते चलें कि डाॅ. कफील खान को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदशर्न के दौरान अलीगढ़ युनिवर्सिटी के एक प्रदशर्न में भड़काऊ भाषण देने के आरोपम में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इसके बाद सरकार ने उनपर एनएसए लगा दिया था। उनके डिटेंशन के खिलाफ उनकी मां नुजहत परवीन ने बंदी प्रत्यक्षीकरण के तहत इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस पर सुनवाई करते हुए मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनपर लगा एनएसए हटाते हुए उन्हें तुरंत रिहा करने का आदेश सुनाया। कोर्ट ने उस भाषण को भी भड़काऊ नहीं माना, जिसके आधार पर वह गिरफ्तार किये गए थे।

Home / Gorakhpur / मां से मिलकर खूब रोए डाॅ. कफील खान, बोले मुझे बहुत परेशान किया अम्मी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.