असली अनामिका शुक्ला आई सामने, नहीं करती कहीं भी नौकरी

शिक्षा विभाग में फर्जी वाड़ा करने वाली असली अनामिका शुक्ला की तलाश जारी ही थी कि इसी बीच गोंडा की अनामिका शुक्ला सामने आ गई.

<p>Anamika Shiukla</p>
गोंडा. शिक्षा विभाग में फर्जी वाड़ा करने वाली असली अनामिका शुक्ला की तलाश जारी ही थी कि इसी बीच गोंडा की अनामिका शुक्ला सामने आ गई, जिसका दावा है कि उसके शैक्षिक व शौक्षिक अभिलेखों का दुरुपयोग कर फर्जीवाड़ा किया गया। इन दिनों सुर्खियों में छाए अनामिका शुकला के नाम ने प्रदेश में नहीं पूरे देश में हड़कंप मचा दिया। मंगलवार को यूपी शिक्षा विभाग ने प्रेस वार्ता कर बताया कि प्रेरणा एप के माध्यम से फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला का खुलासा हुआ है। अनामिका के नाम पर छह स्कूलों में 12 लाख से ज्यादा रुपए लिए गए हैं।
ये भी पढ़ें- यूपी एसटीएफ ने ढूंढ निकाली 26 और ‘अनिमाकाएं’, ‘मुन्नाभाई’ की तरह अपना रहे थे तरीके

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया कि 25 कस्तूरबा बालिका विद्यालयों में कार्यरत अनामिका शुक्ला का मामला सामने आया है। इस नाम पर नियुक्त हुई शिक्षिकाओं को रुपए 12,24,700 का भुगतान हुआ है। पुलिस ने कासगंज में त्यागपत्र देने जा रही एक शिक्षिका को गिरफ्तार किया है। असली अनामिका अभी तक पकड़ में नहीं आई हैं।
ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: स्कूल हैं बंद फिर भी फीस वसूली जारी, छात्रों ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

असली अनामिका शुक्ला आई सामने-

मंगलवार को गोंडा में बेसिक शिक्षा अधिकारी के समक्ष गोंडा के भुलईडीह की रहने वाली अनामिका पहुंची और कहा कि वह कहीं नौकरी नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में विज्ञान शिक्षक के लिए सुलतानपुर, बस्ती, जौनपुर, लखनऊ व मिर्जापुर में आवेदन किया था, लेकिन न तो वह काउंसिलिंग के लिए गईं और न ही वह कहीं नौकरी ही कर रही हैं। उन्होंने अभिलेखों का दुरुपयोग कर नौकरी कर रहे लोगों को खिलाफ बीएसए से कार्रवाई की मांग की है।
2013 में पिता सुभाष चंद्र शुक्ल ने अनामिका की शादी धानेपुर के दुर्गेश शुक्ल के साथ कर दी थी। वर्तमान में वह ससुराल में रह रही हैं। उसके दो बच्चे- एक लड़की व एक लड़का- हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.