कुंए में गिरे बछड़े को निकालने गए पांच युवकों की मौत, मरने वालों में 4 एक ही परिवार के

गोंडा में एक कुंए में गिरे बछड़े को बचाने के लिए कूदे पांच लोगों की डूबकर मौत हो गई। बताया जा रहा कि कुंए में जहरीली गैस भी थी.

<p>Well</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
गोंडा. गोंडा में एक कुंए में गिरे बछड़े को बचाने के लिए कूदे पांच लोगों की डूबकर मौत हो गई। बताया जा रहा कि कुंए में जहरीली गैस भी थी, जिससे ये लोग पहले बेहोश हो गए, फिर डूबकर जान गवां बैठे। हादसे से इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के महराजगंज मोहल्ले का है, यहां चौकी के पास कुंए में एक बछड़ा गिर गया। यह देख एक ही परिवार के तीन लोग कुए उसे बचाने के लिए कुंए में कूद गए। अंदर तीनों की डूबता देख उनका नौकर भी कुंए में उतर गया। जब वह देर तक बाहन नहीं निकले तो पड़ोस में रहने वाला शख्स भी उन्हें बचाने कुए में चला गया, लेकिन देखते ही देखते सभी डूबने लगे। मोहल्ला वालों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी। मौके पर आला अधिराकरी भी पहुंचे और फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह सभी को बाहर निकाला। हालांकि इनमें तीन की साँसे चल रही थीं। यह देख टीम ने तुरंत उन्हें अस्पतान पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।
ये भी पढ़ें- किन्नर की गद्दी और लाखों की संपत्ति पाने के लिए रची गई थी साजिश, पूरे खेल का हुआ ऐसे खुलासा

जहीरीली गैस की आशंका-

मोहल्लले वालों को आशंका है कि कुंए में जहीरील गैस है, जिस कारण बछड़े को बचाने गए लोग बेहोश हो गए और उनकी डूबने की मौत हो गई। युवकों की उम्र बीस से पच्चीस साल थी। बाद में कड़ी मेहनत के बाद सभी के शवों को निकाला गया। मामले की जांच की जा रही है। घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। डूबने वालों में मोहल्ले के विभव, विष्णु, रिंकू, छोटू, मोनू शामिल हैं। अपर पुलिस अधीक्षक ने पांचों के मौत की पुष्टि की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मरने वालों में एक परिवार के चार लोग हैं। जो एक दूसरे को बचाने के इरादे से कुएं में गए। बताया जाता है कि कुएं में लोग कूड़ा कचड़ा डालते हैं और इसके अंदर कीचड़ है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि जहरीली गैस की वजह से ये अंदर बेहोश हो गए और डूब गए।
डीएम ने कहा यह-

गोंडा जिलाधिकारी नितिन बंसल ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के एक कुंए में बछड़ा गिर गया था, जिसे बचाने के लिए कुछ लोग कुंए में उतरे। उन्होंने बछड़े की तो जान बचा ली, लेकिन खुद नहीं बच पाए। उनके बाहर न निकलने पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंची और सभी को बाहर निकाला। सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवार को हर संभव आर्थिक मदद मुहैया करवाई जाएगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.