मुंबई से आए तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 31

जनपद में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आने से प्रशासन में भूचाल सा आ गया है।

<p>Corona</p>
गोंडा. जनपद में लगातार कोरोना विस्फोट के नए मामले सामने आने से प्रशासन में भूचाल सा आ गया है। रविवार की देर शाम आई रिपोर्ट में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या 26 से बढ़कर 29 हो गई है। अब तक जिले में कुल 31 कोरोना मरीज पाए गए। जिनमें दो जंग जीतकर अपने घर जा चुके हैं।
ये भी पढ़ें- यूपी कोरोनाः प्रवासियों के आने के बाद बढ़ रही संक्रमितों की संख्या, इन जिलों में एक साथ आए 10-10 नए मामले

बता दें कि जनपद में मनकापुर ब्लाक के रहने वाले 17 लोग 5 दिन पूर्व एक ट्रक से एक साथ महाराष्ट्र के मुंबई शहर से आए थे। जिनकी थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद मुख्यालय के स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज में एकांतवास पर भेजा गया था। अलग-अलग एकांतवास केंद्रों से संभावित लक्षणों के आधार पर 85 सैंपल रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई थी। जिसमें रविवार की देर शाम आई रिपोर्ट में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। सभी मरीजों को पंडरी कृपाल स्थित लेवल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। गनीमत रही कि यह लोग मुंबई शहर से सीधे जिला अस्पताल जांच कराने पहुंचे थे। जहां पर इनकी थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद इनको 21 दिनों के लिए क्वारेंटाइन पर भेज दिया गया था।
ये भी पढ़ें- यूपी में सबसे पहले इस जिले ने जीती थी कोरोना से जंग, फिर बढ़ा संक्रमण, एक साथ आए सात नए मामले

इस तरह अब जनपद में एक्टिम मामलों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है । कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या से जनपद रेड जोन की कगार पर पहुंच गया है। इस संबंध में जिला अधिकारी डॉ नितिन बंसल ने बताया कि मनकापुर ब्लॉक के तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिन्हें पहले से ही नगर के स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज में एकांतवास पर भेजा गया था । रिपोर्ट आने के बाद उन्हें लेबल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है । यह सभी लोग एकांतवास पर थे । फिर भी इनके कांट्रैक्ट की ट्रेसिंग कराई जा रही है । केंद्र व राज्य सरकार के प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए आवश्यक कार्यवाही की जा रही है ।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.