अपनों के ठुकराए बुजुर्गों के साथ मनाई गई होली, बांटे कपड़े और मिठाइयां

गाजीपुर के वृद्घजन आश्रम में मनाई गई होली

<p>हाोली उत्सव</p>

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर. सदर कोतवाली इलाके में समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित वृद्धजन आश्रम में 40 से 50 वृद्धजन पिछले कई सालों से रहते हैं। पर यहां उनकी जिंदगी में न कोई रंग है और न ही उमंग। अपनों ने ऐसे वक्त में इनका साथ छोड़ा है जिस समय उन्हें उनकी सबसे अधिक जरूरत थी। पर इस होली समाजसेवियों और अधिकारी उनके लिये खुशी के रंग लेकर पहुंचे। उनकी पसंद की मिठाइयां खिलाई गईं और उनके साथ होली मनायी गयी।

 

जिलाधिकारी के निर्देश पर समाज कल्याण अधिकारी और दिव्यांगजन अधिकारी कपड़े, मिठाइयां और दूसरे सामान लेकर उनके बीच पहुंचे तो उनकी खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। वंदना से शुरू हुआ होली का जश्न होली के गीतों औश्र रंगों से सभी को सराबोर कर गया। वृद्धजनों को अबीर गुलाल लगाने के बाद सभी को कपड़े और मिठाई के साथ ही भोजन भी कराया गया।

 

समाजसेवी मीरा राय ने बताया कि बचपन में उनके माता पिता की मृत्यु हो गई थी। इसलिए उन्हें मां और बाप की कमी हमेशा खलती है और इसी खालीपन को पूरा करने के लिए जब भी समय मिलता है। इनके बीच आकर मां और बाप के उस प्यार को पाने का प्रयास करती हूं।

 

इस दौरान जिला समाज कल्याण अधिकारी और दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी उनके प्रयासों की सराहना किया और शासन के द्वारा वृद्धजन के लिए चलाई जा रही है इस योजना के बारे में भी बतलाया।

By Alok Tripathi

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.