गाजीपुर में हाड कंपा देने वाली ठंड, पर पूरे शहर में नहीं जल रहा अलाव

गाजीपुर में सीएम योगी फरमान को दिखाया जा रहा खुलेआम ठेंगानगरपालिका ने यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन पर बनाया आस्थाई रैन बसेरा एसपी-डीएम कार्यालय के पास नहीं जलाया गया है अलाव

<p>गाजीपुर में हाड कंपा देने वाली ठंड, पर पूरे शहर में नहीं जल रहा अलाव</p>
गाजीपुर. गाजीपुर ही नहीं पूरे प्रदेश में ठंड का सितम जारी है। जिले में हाड़ कंपा देने वाली ठंड से लोग ही नहीं जानवर भी बेहाल है। इस भीषण ठंड से बचाव के लिए लोग घरों में दुबक गए है। लेकिन रोजमर्रा के काम करने वाले मजदूर वर्ग बेबस है। ऐसे लोग के लिए जिला प्रशासन या फिर नगरपालिका की जिम्मेदारी बनती है कि ठंड से बचाव के लिए जगह-जगह अलाव जलाने की व्यवस्था करें। हम रियाल्टी चेक करने के लिए बीती रात गाजीपुर के जिला मुख्यालय पहुंचे। पर एक भी जगह अलाव जलते हुए नहीं देखा गया।
प्रशासन की पोल खुली :- रियाल्टी चेक में हमने कुछ चौंकाने वाले दृश्य देखे, जो प्रशासन की पोल खोलने के लिए काफी थे। पूरे शहर में कहीं भी अलाव जलते नहीं दिखाई दिया। हालांकि कुछ दूर पर कुछ युवकों के द्वारा जानवरों के लिए आग जलाने की व्यवस्था करते हुए देखा गया। इसके बाद हम पहुंचे गाजीपुर के रेलवे स्टेशन पर जहां पर यात्रियों के साथ ही रिक्शेवाले, टेंपो व अन्य लोग अपने साधनों का इंतजार करते दिखे। लेकिन यहां पर भी किसी भी तरह के अलाव की कोई व्यवस्था नहीं दिखी।
कहीं नहीं जल रहा अलाव :- हालांकि कुछ दूरी पर नगरपालिका परिषद द्वारा अस्थाई रैन बसेरा बनाया गया था। जहां यात्रियों के ठहरे के साथ ही कुछ लकड़ियों के सहारे अलाव जलता हुआ देखा गया। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ठंड से बचाव के लिए जो फरमान जारी किया है। उस फरमान का जनपद में कहीं पालन होता नहीं दिखा। बल्कि केवल कोरम पूरा किया जा रहा है। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि और पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष विनोद अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने अपने को शहर से बाहर होना बताया और इस संबंध में ईओ नगर पालिका से बात करने की बात कह कर फोन को काट दिया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.