गाजीपुर में अंबेडकर, बुद्ध और रविदास की प्रतिमा पर कालिख पोती, ग्रामीण भड़के

|

Published: 22 Aug 2020, 01:07 PM IST

गाजीपुर जिले में जब सुबह लोग उठ कर पार्क टहालने को आए तो देखते हैं कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, गौतम बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमा पर किसी ने कालिख पोत दी थी।

गाजीपुर. गाजीपुर जिले में जब सुबह लोग उठ कर पार्क टहालने को आए तो देखते हैं कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, गौतम बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमा पर किसी ने कालिख पोत दी थी। और मूर्तियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। आक्रोशित ग्रामीणों ने तुरंत नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर कासिमाबाद तहसीलदार और सीओ मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

गाजीपुर जिले के मरदह थाना क्षेत्र के फेफरा गांव में गुरुवार रात अराजकतत्वों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, गौतम बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दी। शुक्रवार सुबह जब लोगों को जानकारी हुई तो पार्क में ग्रामीणों की भीड़ लग गई। और आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना मिलते ही कासिमाबाद तहसीलदार डॉ. विराग पांडेय और सीओ महमूद अली मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

पर लोगों की बढ़ती नाराजगी को देखते हुए क्षतिग्रस्त प्रतिमाओं की मरम्मत कार्य शुरू किया जिसके बाद ग्रामीणों का आक्रोश शांत हुआ। ग्राम प्रधान रामनाथ राम की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष शरदचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मरम्मत कार्य कराया जा रहा है, तहरीर के आधार पर छानबीन जारी है। कांग्रेस के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इन मूर्तियों की जगह नई मूर्तियां लगवाने की मांग की है।

Related Stories