पूर्व प्रधान का आरोप तहसीलदार ने लेखपालों से ललकार कर पिटवाया, एसडीएम ने किया इनकार

एसडीएम ने कहा मारपीट की नहीं हुई कोई घटना
चुनाव के मद्देनजर मामले को उलझाना चाहते हैं

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर. यूपी के गाजीपुर में एक पूर्व प्रधान ने आरोप लगाया है कि उन्हें नायब तहसीलदार ने अपने ऑफिस में लेखपालों से ललकार कर पिटवाया। उनका दावा है कि वह गांव में पंचायत भवन के सामने हो रहे भवन निर्माण की शिकायत लेकर पहुंचे थे। हालांकि इस मामले में एसडीएम ने ही इस तरह कि किसी भी घटना से इनकार करते हुए लेखपाल पर ही चुनाव नजदीक होने के मद्देनजर मामले को उलझाने की कोशिश का आरोप लगाया।


पूर्व प्रधान अमरेश यादव के मुताबिक गाजीपुर के सदर तहसील क्षेत्र के रूहीपुर ग्राम सभा के चल सफिया मौजा में पंचायत भवन के सामने आबादी की तीन बिस्वा खाली जमीन है, जिसपर गांव के शादी ब्याह के समारोहों का आयोजन होता है। उनका आरोप है कि इस जमीन पर रामदरस नाम के एक व्यक्ति द्वारा कब्जा कर भवन निर्माण कराए जाने की शिकायत लेकर तहसीलदार से मिलने गए थे। उनका दावा है कि शिकायत के दौरान नायब तहसीलदार भड़क गए और वहां मौजूद लेखपालों से उन्हें पिटवाया।


पूर्व प्रधान अमरेश यादव के मुताबिक उन्होंने पूर्व एसडीएम सत्यप्रिय सिंह से मिलकर काम रुकवा दिया था, पर अब फिर से निर्माण शुरू हो गया। इस बार एसडीएम से शिकायत के बाद भी काम नहीं रुका तो शिकायत कने तहसीलदार के पास गया था। उनके मुताबिक मारपीट की घटना के बाद वह तहसील परिसर में ही धरने पर बैठ गए, जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम ने पूरी बात सुनकर काम रुकवाने का आश्वासन देते हुए टीम गठित कर मामले की जांच कराने की बात कही।


हालांकि पूर्व प्रधान मारपीट की जिस घटना का दावा किया उसे एसडीएम अनिरुद्घ सिंह ने सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने बताया कि सदर तहसील के रूहीपुर गांव के मौजा चक सफिया में पर पंचायत भवन के सामने एक व्यक्ति द्वारा जमीन का खरीदकर निर्माण कराया जा रहा है। इन दोनों के बीच जमीन के मामले को लेकर विवाद है। पूर्व प्रधान पंचायत भवन की जमीन पर अतिक्रमण का दाा कर रहे हैं। इस सम्बंध में कल इन्होंने दो बार मुझसे मुलाकात की और इनकी शिकायत सुनकर मैंने अपने स्तर से मामले को निस्तारण करने के लिए टीम गठित कर जांच कराने के लिए निर्देशित भी कर दिया था। एसडीएम ने आरोप लगाया कि ये लोग मामले को तूल दे रहे है। इसी मामले में नायब तहसीलदार के पास पहुंचे थे। जहां मामले में काम को रुकवा कर निस्तारण करने के लिए कहा गया। साथ ही काम को रोकवा दिया गया था। लेकिन पंचायत चुनाव के मद्देनजर ये मामले को उलझाना चाहते हैं। मामले में नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

By Alok Tripathi

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.