गाजीपुर

कोरोना वायरस से मरने वालों का अंतिम संस्कार कर रही सिविल डिफेंस टीम ने जारी किए नंबर

कोरोना संक्रमण के इस दौर में अपने भी कोरोना से मरने वालों का अंतिम संस्कार करने से पीछे हट रहे हैं ऐसे में सिविल डिफेंस ने अपने नंबर जारी किए हैं।

गाजीपुरMay 04, 2021 / 05:00 pm

shivmani tyagi

civil defence

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद ghazibad news
कोरोना वायरस Corona virus संक्रमित मरीजों की मौत होने के बाद अगर उन्हे अंतिम संस्कार के लिए लोग नहीं मिल रहे तो ऐसे में सिविल डिफेंस की टीम उनका अंतिम संस्कार कराएगी। इसके लिए बाकायदा सिविल डिफेंस Civil Defence ने अपनी टीम के सदस्यों के नंबर भी जारी किए हैं। बस आपको मदद के लिए एक कॉल करनी होगी। इसके बाद सिविल डिफेंस की टीम संस्कार की जिम्मेदारी उठाएगी।
यह भी पढ़ें

संपूर्ण Lockdown की सूचना से आसमान में पहुंचे गुटखे के दाम, 40 रुपये तक हुआ महंगा

अक्सर यह देखने में आया है कि कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो जाने के बाद पड़ोस के लोगों के अलावा रिश्तेदार भी नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसे में शव को श्मशान घाट तक पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस वाले पांच हजार रुपये तक चार्ज कर रहे हैं। ऐसे में मृतकों के परिजनों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन सब समस्याओं को देखते हुए सिविल डिफेंस के चीफ वार्डन ललित जायसवाल ने एक विशेष टीम बनाई है जोकि जल्द ही अपना काम शुरू कर देगी। सिविल डिफेंस की इस पहल ने वाकई एक नजीर पेश की है। ऐसे कठिन दौर एवं महामारी काल में भी कुछ लोग मजबूरी का फायदा उठाते हुए लूट खसोट मचाने में लगे हुए हैं वहीं सिविल डिफेंस ने इस कार्य की सराहनीय शुरुआत की है।
यह भी पढ़ें

करोड़ों के प्रोजेक्टों पर कोरोना का साया, मजदूरों के पलायन से धीमी पड़ी काम की रफ्तार

सिविल डिफेंस के डिप्टी चीफ वार्डन अनिल अग्रवाल ने बताया कि यह सेवा केवल जरूरतमंदों के लिए शुरू की गई है और यह सेवा पूरी तरह निशुल्क होगी। इस सराहनीय कार्य की शुरुआत सिविल डिफेंस गाजियाबाद और धार्मिक रामलीला समिति कविनगर की ओर से शुरू की गई है। इन दिनों देखा जा रहा है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु के बाद अक्सर लोग दूरी बनाते हैं। कई परिवार में दाह संस्कार के लिए भी कोई सदस्य नहीं पहुंच पाता है। दुख की इस घड़ी में ललित जायसवाल की विशेष टीम लोगों की मदद के लिए आगे आएगी और जरूरतमंद लोग सिविल डिफेंस के डिप्टी चीफ वार्डन अनिल अग्रवाल, 9910600628 ललित जायसवाल के प्रमुख सहयोगी दिवाकर सिंघल 99971361212,दिव्यांशु सिंघल 9910612063 एवं चीफ वार्डन ललित जायसवाल के 9999114642 पर फोन कर सकते हैं।

Home / Ghazipur / कोरोना वायरस से मरने वालों का अंतिम संस्कार कर रही सिविल डिफेंस टीम ने जारी किए नंबर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.