कोविड 19 की गाइड लाइन के हिसाब से होगी 9 अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा, डीएम ने जानी तैयारी

|

Updated: 06 Aug 2020, 10:17 PM IST

जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने राईफल क्लब सभागार में बैठक कर तैयारियों पर चर्चा की।

कोविड 19 की गाइड लाइन के हिसाब से होगी 9 अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा, डीएम ने जानी तैयारी

गाजीपुर. आगामी नौ अगस्त को होने वाली उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद हो गया है। परीक्षा को नकलविहीन और सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने राईफल क्लब सभागार में बैठक कर तैयारियों पर चर्चा की।

 

जिलाधिकारी ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा रविवार को दो पालियो में आयोजित होगी। प्रथम पाली में सुबह 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा द्वितीय पाली दोपहर 02 बजे से शाम 05 बजे तक। परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिये जिले को तीन जोन में बांटकर 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किये गए हैं। जिले में 6700 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

 

जिलाधिकारी ने परीक्षा से जिला विद्यालय निरीक्षक को परीक्षा से पहले हर परीक्षा केन्द्रो का स्थलीय निरीक्षण कर वहां मूलभूत सुविधाओं को जांचने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी केन्द्रों पर कोविड-19 से बचाव की गाईड लाईन का हर हाल में पालन किया जाना चाहिये। हर केन्द्र पर दो गेट बनाया जाए, वहां पेयजल, सेनेटाईजर, टैम्परेचर मशीन, पल्स आक्सीमीटर और कम से कम चार पीपीई किट की व्यवस्था जरूर हो। दोनों पाली की परीक्षा से पहले कक्षों का सेनेटाइजेशन जरूर कराया जाए। परीक्षा सम्पन्न कराने में लगे अधिकारी और कर्मचारी मास्क, हैण्डग्लब्स, और सेनेटाईजर का हर हाल में इस्तेमाल करें। छात्रो को गेट पर प्रवेश के दौरान मास्क, सेनेटाईजर की व्यवस्था की जाय। इसके अलावा उन्होंने कई और निर्देश दिये।

By Alok Tripathi

Related Stories