गाज़ियाबाद

Lockdown पर केंद्रीय मंत्री का आया बड़ा बयान, बोले- हालात अभी ठीक नहीं

Highlights:
-केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने बताया कि गाजियाबाद को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है
-कोविड-19 वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ
-इनमें सबसे ज्यादा जो मरकज से लौटे थे

गाज़ियाबादApr 07, 2020 / 07:10 pm

Rahul Chauhan

गाजियाबाद। जनपद में कोरोना वायरस को गंभीरता से लेते हुए गाजियाबाद जिलाधिकारी कंपाउंड में क्षेत्रीय सांसद विधायक और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री और गाजियाबाद से सांसद वीके सिंह, प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग और गाजियाबाद के तमाम विधायक एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक में हालातों को जानने के लिए खुद केंद्र राज्य मंत्री वीके सिंह अधिकारियों से आंकड़े और ताजा जानकारी ली गई। कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सभी सांसदों और विधायकों के साथ अपने-अपने शहर की स्थिति के बारे में रिपोर्ट मांगी गई थी।
यह भी पढ़ें

Lockdown के दौरान छत पर कपड़े सुखाने गई युवती से पड़ोसी ने की छेड़छाड़, विरोध करने पर धारदार हथियार से हमला

इस दौरान गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने बताया कि गाजियाबाद को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि यहां एका एक कोविड-19 वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ। इनमें सबसे ज्यादा जो मरकज से लौटे थे उसके बाद ही हुआ है। इसलिए यह खासतौर पर ध्यान रखना होगा कि जितने भी लोग मरकज से लौटे हैं वह कितने लोगों से मिले हैं। कहां रहे हैं और उन लोगों को किस तरह से चिन्हित किया जाए। इस बात पर ही महत्वपूर्ण चर्चा की गई है।
यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक ने सीएम योगी को लिखा पत्र, बोले- अभी खत्म न करें Lockdown

उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर जनपद में अलग अलग कुछ कमेटियां बनाई गई हैं। जिससे आपस में समन्वय बन सके और इसकी गहनता से जांच की जा सके इसके अलावा बैठक में यह भी चर्चा की गई है। जो लाभार्थी हैं वास्तव में ही उन लोगों तक सरकार द्वारा दिया गया लाभ पहुंच सके। जिस तरह के हालात हैं, उसे देखकर यह नहीं लगता कि लॉकडाउन खुल जाएगा। लेकिन अगर सब कुछ हालात ठीक रहे तो थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है और उसमें सभी लोगों को जागरूक रहने की आवश्यकता है। लॉकडाउन खुलने के बाद भी सोशल डिस्टेंस का विशेष ख्याल रखना होगा। इस पूरे मामले में सभी लोगों को प्रशासन का पूरा सहयोग देना चाहिए।

Home / Ghaziabad / Lockdown पर केंद्रीय मंत्री का आया बड़ा बयान, बोले- हालात अभी ठीक नहीं

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.