आकाशीय बिजली ने फिर ली 12 लोगों की जान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लगातार हो रही बरसात से हालात बिगड़ते जा रहे हैं, मौसम विभाग ने (12 People Again Died Due To Thunderstorm In Bihar) (Bihar News) (Gaya News) (Begusarai News) (Bihar Weather) (Bihar Weather Update)…
 

<p>आकाशीय बिजली ने फिर ली 12 लोगों की जान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट</p>

प्रियरंजन भारती…
गया: वज्रपात से बिहार में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को 6 जिलों में वज्रपात से आठ लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने मरने वालों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए आश्रितों को चार—चार लाख मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें
चीन की खुली पोल, बिहार रेजीमेंट के जवानों ने मारे थे 100 से अधिक चीनी सैनिक, इस वजह से छिपा रहा था नुकसान

बुधवार को वज्रपात से मरने वालों में बेगूसराय के 7, भागलपुर, जमुई, गया, मुंगेर तथा कैमूर के एक—एक व्यक्ति शामिल हैं। इसके साथ ही पिछले 25 जून से वज्रपात के कारण अब तक 243 लोगों की मौत हो चुकी है। 25 जून को ही बिजली गिरने से 107 की मौत हो गई। यह सिलसिला लगातार जारी है।

यह भी पढ़ें
Coronavirus से जंग जीतने वाले देश के सबसे उम्रदराज बुजुर्ग का बड़ा खुलासा

इधर बिहार में लगातार हो रही बरसात से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। मौसम विभाग ने बागमती बेसिन में बुधवार से अगले रविवार 12 तारीख तक भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। इससे बाढ़ के खतरे बढ़ जाएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसे देखते हुए बारह जिलों के जिलाधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। बाढ़ से निबटने के लिए आपदा प्रबंधन को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। बागमती बेसिन में भारी बारिश के चलते पूर्वी चंपारण,शिवहर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, बेगूसराय, खगड़िया, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, भागलपुर और बांका में बाढ़ के खतरे बढ़ जाने की आशंका है।

बिहार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.