जानें Samsung Galaxy A2 Core और Redmi Go में कौन सा बजट रेंज स्मार्टफोन है ज्यादा बेहतर

इसी साल लॉन्च हुए हैं ये दोनों बजट रेंज स्मार्टफोन
दोनों ही स्मार्टफोन Android Go एडिशन के साथ आते हैं
यहां जानें कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा बेहतर

 

<p>जानें Samsung Galaxy A2 Core और Redmi Go में कौन सा बजट रेंज स्मार्टफोन है ज्यादा बेहतर</p>
नई दिल्ली: Xiaomi ने हाल ही में अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन redmi go को भारत में लॉन्च किया था। अब Samsung ने भी इस स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए अपने बजट रेंज फोन Galaxy A2 Core को इस सप्ताह कि शुरुआत में लॉन्च किया है। यह दोनों ही बजट रेंज स्मार्टफोन एंड्रॉयड गो ( Android Go ) एडिशन के साथ आते हैं। तो आइए इन दोनों ही स्मार्टफोन के बीच तुलना कर के देखते हैं कि कैन सा स्मार्टफोन ज्यादा बेहतर है।
कीमत

इन दोनों ही स्मार्टफोन को एक ही वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। Redmi Go के 1 जीबी रैम व 8 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 4,499 रुपये है। वहीं, Galaxy A2 Core के 1 जीबी रैम व16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 5,290रुपये है। इनमें से Redmi Go को ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है और Galaxy A2 Core को बिक्री के लिए ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की सेल्फी को चमकाती है Glam light, कीमत मात्र 299 रुपये

स्पेसिफिकेशंस

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो शाओमी के स्मार्टफोन में 5 इंच का HD डिस्प्ले है और इसका रेज्यूलेशन (720×1280 पिक्सल) है। फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरिओ (एंड्रॉएड गो एडिशन) ओएस पर काम करता है। हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 425 SoC का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, सैमसंग के स्मार्टफोन में 5 इंच का QHD डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिज्यूलेशन (960×540) पिक्सल का है। फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर काम करता है। यह स्मार्टफोन ऑक्टा कोर Exynos 7870 SoC प्रोसेसर पर काम करता है।
कैमरा और बैटरी

फोटोग्राफी के लिएRedmi Go में LED Flash के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं, Galaxy A2 Core में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर के लिए Redmi Go में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है और Galaxy A2 Core में 2600 एमएएच की बैटरी मौजूद है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.