गैजेट्स रिव्यूज

स्मार्टफोन के बाद आईटेल ने रखा टेलीविजन सेगमेंट में कदम, जानिए 6 स्मार्टटीवी की कीतनी है कीमत

आईटेल टीवी के विभिन्न वेरिएंट्स 8,999 रुपए से लेकर 34,499 रुपए तक हैं उपलब्ध
कंपनी ने 6 नए स्मार्टटीवी 32 इंच से लेकर 55 इंच तक किए लांच, सभी में स्मार्ट फीचर्स

नई दिल्लीOct 13, 2020 / 02:59 pm

Saurabh Sharma

After Smartphone, ITEL steps to television segment, launch 6 Smart TV

नई दिल्ली। आईटेल ने अब स्मार्टफोन के साथ स्मार्टटीवी सेगमेंट में भी कदम रख दिया है। जहां दूसरी कंपनियों के स्मार्टटीवी काफी महंगे आ रहे हैं वहीं दूसरी ओर आईटेल ने अपनी टेलीविजन सिरीज को लांच करते हुए दमदार टेक्नोलॉजी के साथ बेहद कम कीमतें रखी हैं। जो सभी वर्ग के लोगों के लोगों तक पहुंच सके। कंपनी ने इस सीरीज के तहत 6 नए स्मार्टटीवी लांच किए हैं, जो 32 इंच से लेकर 55 इंच तक के विभिन्न स्क्रीन साइज में उपलब्ध हैं। इनकी कीमत 8,999 रुपए से लेकर 34,499 रुपए तक रखी गई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया पहल के तहत इन स्मार्टटीवी को भारत में तैयार किया गया है। ताकि टियर3 शहरों के अलाला देश के छाटे कस्बों और गांवों तक इन स्मार्टटीवी की पहुंच बढ़ सके।

आईटेल आई सीरीज स्मार्टटीवी
आईटेल आई-सिरीज 4के अल्ट्रा एचडी टीवी 2 वेरियेंट में उपलब्ध हैं। पहला I5514IE और दूसरा I4310IE है। जिनकी कीमत क्रमशः 34,499 रुपए और 24,499 रुपए हैं। इनके दो और वैरिएंट मौजूद हैं। पहला 43-inch Full HD I4314IE और 32-inch HD ready I32101IE जिनकी कीमत क्रमशः 21,999 रुपए और 11,999 रुपए रखी गई हैं। वहीं दूसरी और आईटेल itel I4310IE 4K UHD, itel I4314IE FHD और itel I32101IE HD Smart TV, itel I32101IE HD Smart टेलीविज़न HD रैडी है और फ्रेमलेस प्रीमियम डिज़ाइन के साथ आता है, इसका ए प्लस ग्रेड पैनल इसे बेजेल-लैस और स्लीक लुक देता है, खास बात तो ये है कि इसकी कीमत 11,999 रुपए है।

आइए आपको भी बताते हैं इन स्मार्टटीवी की खासियत
– आईटेल I5514IE एचडी स्मार्ट टीवी 4के अल्ट्रा एचडी, फ्रेमलैस व प्रीमियम आईडी डिजाइन के साथ है।
– अल्ट्रा-स्लिम, कमाल की पिक्चर क्वालिटी वाला टेलीविज़न ए प्लस ग्रेड पैनल, बेहद चमकीले डिस्प्ले, उत्कृष्ट बिल्ट क्वालिटी।
– इसका रिस्पांस टाइम 8एमएस है और कंट्रास्ट रेश्यो 4000:1 है।
– आईटेल 15514IE 20वाट वाले डॉल्बी ऑडियो के साथ आता है।
– यह इलेक्ट्रोअकाउस्टिक साउंड टेक्नोलॉजी से युक्त है जिससे सराउंड साउंड पैदा होता है और मल्टीपल ऑडियो मोड थिएटर जैसा अनुभव देता है।
– यह टीवी बिल्ट-इन मल्टी सिनेरियो साउंड इफैक्ट के सपोर्ट के साथ है।
– इस टीवी में एक विशेष स्पोर्ट्स पीक्यू मोड है जो कहीं ज्यादा वास्तविक तस्वीरें दिखाता है।
– इसका उम्दा मूवमेंट और ऑन-द-स्पॉट साउंड आपके स्पोर्ट्स ऐंटरटेनमेंट को ज्यादा रोमांचक बना देता है।
– मनोरंजन और मल्टीटास्किंग के लिए यह टीवी 64 बिट 1.0 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड कोर ए53 प्रोसैसर, 1.5जीबी रैम और 8जीबी स्टोरेज से लैस है।
– यह स्मार्ट ओएस 9.0 से युक्त है जिसमें बहुत समझदारी से डिजाइन किया गया यूआई है जो इस्तेमाल की आसानी सुनिश्चित करता है।
– यह टीवी यूट्यूब, नैटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो आदि प्रिलोडेड ऐप्स के साथ आता है।
– इसमें डुअल ऐप स्टोर Gaia और NetRange भी हैं जो उपभोक्ताओं को अनेक प्रीमियम व स्थानीय ऐप्स डाउनलोड करने का विकल्प देते हैं।
– आईटेल स्मार्ट टीवी में आइटेलकास्ट फीचर है जाे फोन, टैबलेट या लैपटॉप को आसानी से कास्ट कर सकता है।
– टेलीविजन का इनबिल्ट स्टेबिलाइज़र वोल्टेज के उतार-चढ़ाव एवं बिजली की खपत का ख्याल रखता है।

itel_1.png

आईटेल सी सिरीज़ स्मार्टटीवी
आईटेल सी सिरीज को इस उद्देश्य के साथ डिजाइन किया गया है कि इंटरनेट टीवी का अनुभव हर किसी को मिल सके। मनोरंजन और इंटरनेट अनुभव देने के लिए आईटेल C3210IE एचडी टेलीविजन की कीमत 9,499 रुपए है। यह टीवी मैटल बिल्ड के साथ आता है, जो नैरो बेजेल और 35एमएम स्लिम डिजाइन में समाया है और जिसमें विभिन्न डिस्प्ले मोड्स में बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी दिखाई देती है।

क्या है सी सीरीज की खासियत
– एचडी फ्रेम और ए प्लस ग्रेड पैनल के संग आईटेल टीवी की उम्दा पिक्चर क्वालिटी टीवी देखने के अनुभव को कहीं अधिक मजे़दार बना देते हैं।
– 32 इंच पैनल में 1366 x 768 डिस्प्ले रिजोल्यूशन है और फ्लिकर-फ्री डिस्प्ले के लिए इसका अधिकतम रिफ्रैश रेट 60 हर्ट्ज़ है।
– आईटेल C3210IE का ऑडियो आउटपुट 20 वाॅट है।
– इसकी इलेक्ट्रोअकाउस्टिक साउंड टेक्नोलॉजी आपके इर्दगिर्द सराउंड साउंड उत्पन्न करती है।
– आईटेल का एचडी रैडी इंटरनैट टीवी 8 मशहूर प्रिलोडेड ऐप्स के साथ आता है जिनके जरिए आप फिल्मों, संगीत, खेल, बच्चों हेतु विषय सामग्री और सोशल नैटवर्किंग का लुत्फ उठा सकते हैं।
– यह इंटरनैट कनेक्टिविटी के लिए बिल्ट-इन वाई-फाई फीचर के साथ आता है।

itel_2.jpeg

किफायती दाम पर आईटेल ए सिरीज़
आईटेल A3210IE साउंडबार एलईडी टीवी की कीमत 8,999 रुपए है। आईटेल A3210IE एचडी रैडी टीवी अल्ट्रा-ब्राइट डिस्प्ले, 7एमएस रिस्पांस टाइम और टीवी देखने के बेहतरीन अनुभव के लिए ए ग्रेड ओरिजिनल पैनल के साथ आता है। नेक्स्ट-लेवल साउंड अनुभव हेतु डिजाइन किया गया यह टीवी 16 वाम्ट ऑडियो आउटपुट तथा बिल्टइन मल्टी सिनेरियो साउंड इफैक्ट के साथ प्रस्तुत किया गया है।

itel_3.jpg

वारंटी और आफ्टर सेल्स सर्विस
आईटेल पैनल के लिए दो साल की और फ्री इंस्टॉलेशन के साथ हार्डवेयर पर एक साल की वारंटी दे रहा है, जो की इस इंडस्ट्री की सर्वोत्तम पेशकशों में से एक है। ब्रांड फ्री इंस्टॉलेशन के लिए प्रतिबद्ध है। आईटेल की नई टेलीविजन रेंज को बाजार में उतारने के लिए स्मार्टफोन कारोबार में साबित हो चुकी पुख्ता रणनीति अपनाई जाएगी। क्षेत्रीय बाजारों में कंपनी की गहरी पैठ है तथा देश के कोने-कोने में 750 से अधिक सर्विस सेंटरों का नैटवर्क फैला हुआ है। कस्टमर केयर नंबर 1800 419 0525 और कस्टमर केयर ईमेल आईडी service@carlcare.com है।

Home / Gadgets / Gadget Reviews / स्मार्टफोन के बाद आईटेल ने रखा टेलीविजन सेगमेंट में कदम, जानिए 6 स्मार्टटीवी की कीतनी है कीमत

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.