टैबलेट

माइक्रोसॉफ्ट एज ने टैबलेट-फ्रेंडली इस फीचर को किया बंद

माइक्रेसॉफ्ट (Microsoft) ने एज ब्राउजर से अपना सबसे प्रशंसित फीचर ‘वेब सेलेक्ट’ बंद कर दिया है। माइक्रेसॉफ्ट ने एक सपोर्ट डॉक्यूमेंट में कहा कि अंतिम-यूजर अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, वेब चयन सुविधा को “समाप्त किया जा रहा है और अब वेब कैप्चर के तहत या कीबोर्ड शॉर्टकट के माध्यम से एक विकल्प नहीं होगा।”

Sep 17, 2023 / 05:08 pm

जमील खान

Microsoft

माइक्रेसॉफ्ट (Microsoft) ने एज ब्राउजर से अपना सबसे प्रशंसित फीचर ‘वेब सेलेक्ट’ बंद कर दिया है। माइक्रेसॉफ्ट ने एक सपोर्ट डॉक्यूमेंट में कहा कि अंतिम-यूजर अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, वेब चयन सुविधा को “समाप्त किया जा रहा है और अब वेब कैप्चर के तहत या कीबोर्ड शॉर्टकट के माध्यम से एक विकल्प नहीं होगा।” ब्लीपिंगकंप्यूटर के अनुसार, यूजर इस टूल का उपयोग वेब सामग्री को उसके प्रारूप और कार्यक्षमता को बनाए रखते हुए कैप्चर और कॉपी करने के लिए कर सकते हैं।

वेब सेलेक्ट (Web Select), जिसे मेनू या कंट्रोल+शिफ्ट+एक्स शॉर्टकट के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता था, इस मामले में स्क्रीनशॉट टूल से बेहतर है। इसके अलावा, यूजर स्थिर छवियों की बजाय कॉपी किए गए टेक्स्ट के साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं, जैसे इसे संपादित करना या एम्बेडेड लिंक तक पहुंचना।

यह भी पढ़ें

नई आईफोन 15 सीरीज की वॉचेज अब भारत में उपलब्ध, 22 सितंबर से खरीद सकेंगे

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सुविधा विशेष रूप से तब उपयोगी थी जब यूजर टेबल के किसी हिस्‍से को उठाना चाहते थे, जिससे उन्हें तेजी से कॉपी बनाने के लिए अनावश्यक कॉलम छोडऩे का विकल्‍प मिलता था। पिछले महीने, आईओएस और एंड्रॉएड के बाद, माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 पर अपने डिजिटल असिस्टेंट कोरटाना ऐप को बंद करने की घोषणा की थी।

-आईएएनएस

Home / Gadgets / Tablet / माइक्रोसॉफ्ट एज ने टैबलेट-फ्रेंडली इस फीचर को किया बंद

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.