जियो दे सकता है बड़ा झटका, महंगा होगा Jio Phone, जानिए नई कीमतों के बारे में

|

Published: 21 Nov 2020, 07:39 AM IST

  • जल्द हो सकती है Jio Phone की बढ़ी कीमतों की घोषणा।
  • जियो फोन के साथ 125 रुपए का रिचार्ज भी में मैंडेटरी कर दिया है।
  • दिवाली ऑफर के तहत कम कर दी गई थीं फोन की कीमतें।

भारतीय टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance jio) अपने जियो फोन (Jio Phone) यूजर्स को झटका दे सकता है। दरअसल, जियो के फीचर फोन (Jio Phone) की कीमत बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसकी घोषणा कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस फोन की कीमतों में 300 रुपए की वृद्धि कर सकती है। बता दें कि कंपनी ने सस्ती कीमत पर 4जी फीचर फोन लॉन्च कर स्मार्टफोन मार्केट में सबको चौंका दिया था। अब इसके दाम बढ़ने से जियो यूजर्स को झटका लग सकता है।

इतनी हो सकती है कीमत
खबरों के अनुसार, जियो फोन की कीमतों में 300 रुपए की बढ़ोतरी की जा सकती है। कीमतें बढ़ने के बाद जियो फोन की कीमत 999 रुपए हो सकती है। बता दें कि फिलहाल जियो फोन की कीमत 699 रुपए है। बताया जा रहा है कि नइ कीमतों को लेकर जियो जल्द ही आधिकारिक घोषणा कर सकती है।

1500 रुपए में किया था लॉन्च
बता दें कि रिलायंस जियो ने स्मार्टफोन मार्केट में पूरी दुनिया को उस वक्त चौंका दिया था, जब उसने 1500 रुपए में 4जी फीचर फोन जियो फोन लॉन्च किया था। इसके बाद दिवाली ऑफर के तहत इस फोन की कीमतें कम कर दी गई थीं और इसे 699 रुपए में बेचा गया था। हालांकि यह ऑफर लिमिटेड टाइम के लिए था और अब यह ऑफर खत्म हो रहा है।

यह भी पढ़ें—दमदार फीचर्स से लैस Realme 7 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

अब चुकाने होंगे इतने रुपए
बता दें कि रिलायंस जियो ने जियो फोन के साथ 125 रुपए का रिचार्ज भी में मैंडेटरी कर दिया है। ऐसे में जियो फोन की कीमतें बढ़ने के साथ जब यूजर्स इस फोन को खरीदेंगे तो उन्हें 125 रुपए का रिचार्ज कराना भी अनिवार्य होगा। ऐसे में जियो फोन के लिए 1,124 रुपए चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ें—लॉन्च हुआ देश का सबसे सस्ता मोबाइल, कीमत मात्र 699 रु, स्मार्टफोन पर भेज सकते हैं मैसेज और फोटो

फीचर्स
जियो 4जी फीचर फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.4 इंच की क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले है। इसके साथ 1.2 गीगाहर्ट्ज का स्प्रिडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर और ग्राफिक्स के लिए माली-400 जीपीयू मिलता है। इस फीचर फोन में 512 एमबी रैम, 4 जीबी स्टोरेज है। इस फोन में सिंगल सिम सपोर्ट दिया गया है।