दमदार फीचर्स से लैस Realme 7 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

|

Published: 20 Nov 2020, 03:46 PM IST

  • 6.5 इंच की डिस्प्ले, क्वॉड कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स।
  • ब्लैक फ्राइडे ऑफर में भारी डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं।
  • 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वेरिएंट में हुआ लॉन्च।

इन दिनों स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां नए—नए मॉडल बाजार में लॉन्च कर रही हैं। साथ ही उनमें नई टेक्नोलॉजी के साथ अच्छे फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी Realme ने अपनी 7 सीरीज का विस्तार करते हुए एक 5G स्मार्टफोन यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को Realme ने Realme 7 5G के नाम से लॉन्च किया गया है। इसमें यूजस को 5 कैमरे मिलेंगे। इसके अलावा अन्य फीचर्स भी काफी दमदार हैं।

कीमत और ब्लैक फ्राइडे ऑफर
Realme 7 5G की कीमत की बात करें इसके 6जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की को 27,400 रुपए में लॉन्च किया गया है। वहीं यूजर्स इस स्मार्टफोन पर डिस्काउंट भी पा सकते हैं। दरअसल, 27 से 30 नवबंर के बीच ब्लैक फ्राइडे ऑफर के तहत यूजर्स इस स्मार्टफोन को 22,500 रुपए में खरीद पाएंगे। रियलमी ने ब्लैक फ्राइडे सेल के लिए अमेजन से करार किया है। यह फोन अमेजन की आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

फीचर्स
रियलमी के इस 5जी स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को इसमें 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 X 2400 होगा। डिस्प्ले की सिक्योरिटी के लिए इसमें कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास भी दिया गया है। रियलमी 7 5जी मीडियाटेक डायमेंसिटी 800यू एसओसी द्वारा संचालित होगा। यह फोन 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध होगा। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें—चीनी स्मार्टफोन कंपनी xiaomi के प्रोडक्ट्स की भारत में भारी डिमांड, फेस्टिव सीजन में बेचे इतने करोड़ डिवाइस

कैमरा
रियलमी 7 5जी के कैमरे की बात करें तो इसके रियर पैनल पर क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का अपर्चर एफ/1.8 के साथ दिया है। इसके अलावा अपर्चर एफ/2.3 के साथ 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड सेंसर और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 2 मेगापिक्सल सेंसर दिए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 16 एमपी का कैमरा लगा है।

यह भी पढ़ें—Redmi के इस स्मार्टफोन ने बनाया रिकॉर्ड, 1 मिनट में बिके एक लाख हैंडसेट

65 मिनट में होगा फुल चार्ज
इस स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए 5,000एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, जो 30 वार्ट डार्ट चार्ज फार्स्ट चार्जिग टेक्नोलॉजी सपोर्ट के साथ आती है। इसे 65 मिनट में जीरो से 100 फीसदी तक चार्ज किया जा सकेगा। वहीं सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का भी सपोर्ट मिलेगा।