PUBG मोबाइल गेम जल्दी कर सकता है भारत में वापसी

|

Published: 03 May 2021, 09:23 PM IST

PUBG Mobile Game बनाने वाली कंपनी ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर दो मई 2021 को एक टीजर वीडियो अपलोड किया था और कुछ ही देर बाद उसे फिर से हटा भी लिया था।

PUBG Mobile Game जल्द ही भारत में वापसी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पबजी बनाने वाली कंपनी ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर दो मई 2021 को एक टीजर वीडियो अपलोड किया था और कुछ ही देर बाद उसे फिर से हटा भी लिया था। इस टीजर में दिखाई गए बैनर से अंदाजा लगाया जा रहा है कि PUBG मोबाइल गेम जल्दी ही भारत में लौटेगा और इसे यहां पर Battleground Mobile India के नाम से जाना जाएगा।

यह भी पढ़ें : दुनिया में सर्वाधिक डाउनलोड किए जाने वाला ऑडियो ऐप बना Spotify

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने बेंगलुरू में अपना ऑफिस भी खोला है और वहां पर कर्मचारी हायर करने भी शुरू कर दिए गए हैं। बताया जाता है कि जिस वीडियो को कंपनी ने यूट्यूब पर अपलोड किया था, उसे अपलोड़ होने के कुछ ही देर बाद प्राइवेट सेक्शन में ट्रांसफर कर दिया था, जिसके बाद दूसरे यूजर्स के लिए वह हाइड हो गई। उल्लेखनीय है कि Krafton पब्जी को वापिस भारत में लाने के प्रयासों में जुटी हुई है। इसके लिए गेम में कुछ चेंजेज भी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : फिजिकल आईडेंटिटी से जुड़ी डिवाईसेज और सर्विसेज की डिमांड बढ़ी

आपको बता दें कि पब्जी मोबाइल गेम इस वक्त दुनिया के सर्वाधिक पसंदीदा और डाउनलोड किए गए गेम्स में से एक है। पूरी विश्व में इसके करोड़ों फैन्स हैं, भारत में भी इसे लॉन्च होते ही हाथोंहाथ लिया गया था परन्तु बाद कुछ कारणों के चलते गेम को भारत में बैन कर दिया गया। तभी से कई बार ऐसी रिपोर्ट्स आती रही हैं कि यह गेम बदले हुए स्वरूप और फीचर्स के साथ फिर से भारत में लॉन्च हो सकता है।