Motorola ने लॉन्च किया सस्ता 4K Android TV Stick, कई स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स से है लैस

|

Published: 09 Mar 2021, 08:18 AM IST

  • Motorola के 4K Android TV Stick में इन-बिल्ट गूगल क्रोमकास्ट मिलेगा।
  • इस एंड्रॉयड टीवी स्टिक के साथ कंपनी एक रिमोट भी दे रही है।
  • यह स्ट्रीमिंग डिवाइस टीवी के HDMI पोर्ट में लग जाता है।

Motorola ने भारत में अपना 4K Android TV Stick लॉन्च कर दिया है। Motorola का यह सस्ता स्ट्रीमिंग डिवाइस कई स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है। Motorola 4K Android TV Stick ई—कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर मार्च के तीसरे सप्ताह से सेल के लिए उपलब्ध होगा। भारत में लॉन्च हुए Motorola के 4K Android TV Stick की कीमत 3,999 रुपए है। इस स्ट्रीमिंग स्टिक को 4K HDR टीवी के साथ यूज कर उस टीवी को स्मार्ट बना सकते हैं। मोटरोला का यह स्ट्रीमिंग डिवाइस एंड्रॉयड टीवी 9 पाई को सपोर्ट करता है। इस एंड्रॉयड टीवी स्टिक के जरिए यूजर्स नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, यूट्यूब और जी5 समेत लगभग सभी प्रमुख स्ट्रीमिंग ऐप और सर्विसेस का लुत्फ उठा पाएंगे। तो जानते हैं Motorola के इस 4K Android TV Stick के फीचर्स के बारे में।

इन-बिल्ट गूगल क्रोमकास्ट
Motorola 4K एंड्रॉयड टीवी स्टिक के फीचर्स की बात करें तो इसमें इन-बिल्ट गूगल क्रोमकास्ट मिलेगा। इस एंड्रॉयड टीवी स्टिक के साथ कंपनी एक रिमोट भी दे रही है। इस रिमोट में वॉयस कमांड के लिए गूगल असिस्टेंट सपॉर्ट दिया गया है। इस रिमोट में यूजर्स को अमेजन प्राइम विडियो, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और जी5 के लिए डेडिकेटेड बटन भी मिलेंगे। इतना ही नहीं इसमें आप अपने एंडॉयड स्मार्टफोन को भी रिमोट की तरह भी यूज कर सकते हैं। मोटरोला का यह स्ट्रीमिंग डिवाइस टीवी के HDMI पोर्ट में लग जाता है।

2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज
मोटरोला के इस एंड्रॉयड टीवी स्टिक में 2जीबी रैम और 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। साथ ही इसमें Cortex A53 क्वॉड कोर 2Ghz 64-bit CPU दिया गया है। यह Mali G31 MP2-850 Mhz ग्राफिक इंजन के साथ आता है। Motorola का यह 4K Android TV Stick एंड्रॉयड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस एंड्रॉयड टीवी स्टिक में दमदार साउंड एक्सपीरियंस के लिए डॉल्बी ऑडियो सपॉर्ट भी दिया गया है।

वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी
कंपनी इस एंड्रॉयड टीवी स्टिक में HDR10 और HLG विडियो सपॉर्ट भी दे रही है। इसे यूजर्स वाई-फाई और ब्लूटूथ से कनेक्ट करके एक स्टैंडअलोन डिवाइस की तरह काम में ले सकते हैं। यह डिवाइस एडिशनल ऐप या गेम डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर को भी एक्सेस किया जा सकता है। यह 2.4Ghz से 5Ghz तक के ड्यूल-बैंड वाई-फाई नेटवर्क को सपॉर्ट करता है।