होम अप्लाएंसेज

ये सस्ते होम स्मार्ट गैजेट्स बदल देंगे आपकी जिंदगी, जानिए कीमत व खूबियां

5 Photos
Published: July 29, 2019 01:34:21 pm
1/5

Mi Home Security Camera

Mi Home सिक्योरिटी कैमरा की मदद से 1080 पिक्सल पर 130 डिग्री वाइड एंगल के साथ वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसकी खासियत है कि इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का सपोर्ट, पावर डिटेक्शन इंजन, इंफ्रेड नाइट विजन के साथ टॉक बैक फीचर दिया गया है। इसकी कीमत 1,999 रुपये है और इसमें 5 वोल्ट-1 एम्पीयर का पावर इनपुट, माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट और वाई-फाई का सपोर्ट है।

2/5

Mi LED Wi-Fi Smart Bulb

Mi LED स्मार्ट बल्ब की कीमत 999 रुपये है। इस बल्ब की खासियत है कि ये वाई-फाई से कनेक्ट हो जाता है। इसके अलावा Google Assistant और ऐमजॉन के एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट को सपॉर्ट करता है। इतना ही नहीं ये बल्ब 1.6 करोड़ कलर को सपोर्ट करता है और ये 10W वॉट का है। इस LED स्मार्ट बल्ब को Mi Home ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते है। यानि बल्ब को बंद करने और ऑन करने के लिए उठने की जरूरत नहीं इसे ऐप के जरिए ही ऑन-ऑफ कर सकते हैं। शाओमी का दावा है कि ये स्मार्ट बल्ब आपके मूड और जरूरत के हिसाब से कलर बदलेगा।

3/5

Amazon Fire TV Stick

अमेजन फायर टीवी स्टिक को अपने साधारण LED TV के एचडीएमआई पोर्ट में कनेक्ट करके Smart TV बना सकते हैं। इतना ही नहीं अमेजन फायर स्टिक अब एलेक्सा को भी सपोर्ट करता है, जिसकी मदद से आप अपनी टीवी में अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स के वीडियो और हॉटस्टार के वीडियो कंटेंट देख सकते हैं। इसकी कीमत 3,999 रुपये है।

4/5

Google Home Mini

गूगल होम मिनी एक स्मार्ट स्पीकर है और इसमें गूगल के वर्चुअल असिस्टेंट एलेक्सा का सपोर्ट है। इसकी कीमत 3,999 रुपये है। इसकी खासियत है कि इससे बोल कर कोई भी जानकारी ले सकते हैं और गाना सुन सकते हैं। इसके अलावा ये वाई-फाई को भी सपोर्ट करता है और एक साथ 6 लोग इसे यूज कर सकते हैं।

5/5

Oakter Smart plug

Oakter का स्मार्ट वाई-फाई प्लग वाटर मोटर और एसी जैसे भारी प्रोडक्ट्स को एलेक्सा के जरिए कंट्रोल कर सकता है। इस प्लग के जरिए आप टाइमर भी लगा सकते हैं जिसके बाद एक तय समय पर आपका एसी अपने आप बंद हो जाएगा। ऐसे में आप घर पर नहीं भी हैं और एसी ऑन है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस स्मार्ट प्लग की कीमत 3,756 रुपये है और इसे अमेजन से खरीदा जा सकता है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.