Gadget Recap: Jio GigaFiber के ऑफर्स से लेकर OnePlus के दूसरे 5G स्मार्टफोन तक, ये रही 5 बड़ी ख़बरें

5 सितंबर को लॉन्च होगा Jio GigaFiber
OnePlus कर रहा दूसरे 5G स्मार्टफोन पर काम
Realme 5 सीरीज 20 अगस्त को होगा लॉन्च

नई दिल्ली: टेक्नोलॉजी की खबरों से अपडेट रखने के लिए हम यहां आपको इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी ख़बरें बताने जा रहे हैं। इस हफ्ते जहां जियो गीगाफाइबर ( Jio GigaFiber ) के एलान ने सुर्खियां बटोरीं तो कई नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया गया। हर खबर के साथ नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के आप हमारी ख़बरों को विस्तार से पढ़ सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या कुछ ख़ास रहा इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया में।

Jio Gigafiber के लिए ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

रिलायंस जियो ने अपने नई सर्विस जियो गीगाफाइबर को 5 सितंबर 2019 से शुरू कर रहा है। इसके प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये है और सबसे प्रीमियम पैक की कीमत 10,000 रुपये है। हालांकि 700 से लेकर 10,000 रुपये के बीच भी प्लान पेश किए जाएंगे। अगर आप भी Jio GigaFiber का लुफ्त उठाना चाहते हैं और अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं तो आज हम आपको इसके रजिस्ट्रेशन का आसान तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से घर बैठे जियो गीगाफाबर की सर्विस ले सकते हैं।

Motorola One Action हुआ लॉन्च

Motorola One Action को यूरोप में लॉन्च कर दिया गया है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में इन डिस्प्ले कैमरा दिया गया है और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है जो 117 डिग्री अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस से लैस है। यानी आप फोन को वर्टिकली पकड़कर वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। मोटोरोला वन एक्शन की कीमत 259 यूरो (करीब 20,400 रुपये) रखी गयी है। भारत में फोन को 23 अगस्त को पेश किया जाएगा।

OnePlus दूसरे 5G स्मार्टफोन पर कर रहा काम

चाइना की प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस ( OnePlus ) दूसरे 5G फोन पर काम कर रही है। इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया है कि इसे इसी साल 2019 से पहले पूरा कर लिया जाएगा। रिपोर्ट की माने तो कंपनी का अगला 5G स्मार्टफोन OnePlus 7T हो सकता है।

Realme 5 सीरीज 20 अगस्त को होगा लॉन्च

चीन की बजट रेंज स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियमी ( Realme ) अपने अगले Realme 5 सीरीज को भारत में 20 अगस्त को लॉन्च करेगी। इस सीरीज में Realme 5 और Realme 5 Pro प्रो को लॉन्च किया जाएगा। बिक्री के लिए इन दोनों ही स्मार्टफोन को ऑनलाइन साइट फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) पर उपलब्ध कराया जाएगा। अब एक नए टीजर के आने के बाद यह जानकारी मिलती है कि कंपनी के इस सीरीज के फोन 5000 एमएएच बैटरी से लैस होंगे।

28 अगस्त को Oppo Reno 2 भारत में होगा लॉन्च

ओप्पो भारत में अपने नए स्मार्टफोन Oppo Reno 2 को 28 अगस्त को लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी ने Reno 2 का टीजर जारी किया है जिसमें 20x जूम कैपेसिटी के साथ चार रियर कैमरा सेटअप को टीज किया गया है। साथ ही कंपनी ने सीरीज शब्द का इस्तेमाल किया है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी Oppo Reno 2 के साथ Reno 2 Pro को भी पेश कर सकती है। फिलहाल कंपनी की तरफ से Reno 2 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है। बता दें कि ये फोन Oppo Reno का अपग्रेड वर्जन है और इसे सबसे पहले भारत में पेश किया जा रहा है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.