CES 2021: LG ने दिखाई अपने Rollable Smartphone की झलक, खींचने पर बन जाता है टैबलेट

|

Published: 13 Jan 2021, 09:04 PM IST

बता दें कि एलजी के रोलेबल स्मार्टफोन को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा हो रही थी।
एलजी ने सीईएस 2021 में अपने इस रोलेबल स्मार्टफोन को टीज किया।

ग्लोबल कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक शो यानि CES 2021 का आगाज हो चुका है। यह ग्लोबल टेक इवेंट लॉस वेगास में आयोजित किया जा रहा है। बता दें कि पहली बार इस इवेंट को वर्चुअली आयोजित किया गया है। इस इवेंट में टेक दिग्गज एलजी (LG) ने अपने रोलेबल स्मार्टफोन (Rollable Smartphone) की झलक दिखाई। बता दें कि LG के Rollable SmartPhone को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा हो रही थी। अब एलजी ने सीईएस 2021 में अपने इस रोलेबल स्मार्टफोन को टीज किया। एलजी ने इस फोन को अपने इवेंट के शुरुआत और अंत में दिखाया। फिलहाल कंपनी ने इस फोन को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

बदल जाता है टैब में
एलजी ने सीईएस 2021 में अपने इवेंट की शुरुआत में अपने रोलेबल स्मार्टफोन को टीज किया। एलजी का यह स्मार्टफोन यूनिक रिसाइजेबल के साथ आता है जो कंपनी का एक एक्सप्लोरर प्रोजेक्ट है। एलजी का यह स्मार्टफोन एक तरफ से खींचा जा सकता है। इसको खींचने पर यह रोलेबल स्मार्टफोन टैबलेट में बदल जाता है। वहीं इसकी डिजाइन की बात करें तो एलजी के इस स्मार्टफोन का डिजाइन ओप्पो के ओप्पो एक्स 202 स्मार्टफोन की तरह है।

यह भी पढ़ें-LG ने wing स्मार्टफोन में किया बड़ा अपडेट, अब आसानी से यूज कर पाएंगे डुअल स्क्रीन

ऐसी है एलजी के रोलेबल स्मार्टफोन की डिजाइन
एलजी के रोलेबल स्मार्टफोन की डिजाइन दूसरे अन्य स्मार्टफोन्स की तरह ही है। इसके किनारों में पतले बैजल और टॉप और बॉटम में थोड़ा मोटा बैजल दिखाई देता है। इस रोलेबल स्मार्टफोन की डिस्प्ले के फ्रेम को दाई ओर से खींचा जा सकता है। इसे खींचने पर यह स्मार्टफोन टैबलेट की तरह दिखाई देने लगता है। हालांकि एलजी ने फिलहाल इस स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है। बता दें कि इससे पहले भी एलजी अपने रोलेबल स्मार्टफोन को कई बार टीज कर चुकी है।

यह भी पढ़ें-LG ने पेश किया QNED टीवी, बैकलाइट के लिए इस्तेमाल की 30,000 एलईडी, जानें अन्य खासियतें

स्मार्ट टीवी रेंज भी पेश की
एलजी ने इस इवेंट में अपनी ओलेड टीवी की नई सीरीज भी पेश की। इस सीरीज के तहत एलजी ने पांच टीवी शोकेस किए। शोकेस किए टीवी में ए1, बी1, सी1, जी1 और जेड1 शामिल हैं। ये टीवी अलग-अलग स्क्रीन साइज और फीचर्स से लैस मिलेंगे। इनमें सी1 टीवी 48 इंच और 83 इंच स्क्रीन साइज में आएगा और बजट रेंज टीवी होगा। ओएलईडी टीवी के अलावा कंपनी ने इवेंट में अपने क्यूनेड टीवी को भी पेश किया है।