जानिए Apple ने क्यों बंद किया imac pro, Apple Store में बचा सिर्फ एक मॉडल

|

Published: 07 Mar 2021, 08:36 AM IST

  • Apple Store ने imac pro के लिए सभी बिल्ड-टू-ऑर्डर कॉन्फिगरेशन को रोक दिया है।
  • Apple ने imac pro को वर्ष 2017 में लॉन्च किया था।

iphone निर्माता कंपनी Apple ने imac pro को बंद कर दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि ग्राहक इस डिवाइस को केवल अंतिम आपूर्ति तक ही खरीद सकते हैं। 9टू5मैक ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि Apple Store ने इस उत्पाद के लिए सभी बिल्ड-टू-ऑर्डर कॉन्फिगरेशन को रोक दिया है। एप्पल के इस कदम के बाद उन लोगों के लिए, जो कुछ शेष बचे डिवाइस को खरीदना चाहते हैं, बहुत अधिक विकल्प नहीं बचे हैं।

Apple Store में सिर्फ एक मॉडल उपलब्ध
Apple Store में दिख रहा है कि अब केवल एक मॉडल उपलब्ध है। इस डिवाइस की कीमत 4999 डॉलर है। रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि तीसरे पक्ष (थर्ड पार्टी) के खुदरा विक्रेताओं के पास कुछ समय के लिए अन्य स्टॉक-कीपिंग यूनिट्स (एसकेयू) हैं। रिपोर्ट ऐसे समय में आई है, जब एप्पल की ओर से अपने अगली पीढ़ी के एप्पल सिलिकॉन सीपीयू और जीपीयू के साथ जल्द ही आईमैक की एक नई रेंज लॉन्च किए जाने की संभावना है।

2017 में किया था लॉन्च
एप्पल की ओर से जिस उत्पाद को बंद किया जा रहा है, उसे 2017 में पेश किया गया था। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अब पतले बेजल्स के साथ आईमैक की एक नई रेंज को लॉन्च के लिए तैयार है। इसका डिजाइन एप्पल प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर के समान हो सकता है। हालांकि अभी तक इसके लॉन्च की सही तारीख की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

जल्द लॉन्च होगा iPad Mini Pro
Apple का एक और नया iPad इस साल लॉन्च होने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए iPad Mini Pro को साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। iPad Mini Pro की एक तस्वीर भी सामने आई है। इस तस्वीर से पता चलता है कि iPad Mini Pro में Apple Pencil आ सकती है। वहीं कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस आईपैड को Apple के Spring Event 2021 में लॉन्च किया जा सकता है।

8.7 इंच की हो सकती है स्क्रीन
वहीं एक दक्षिण कोरियाई ब्लॉग के अनुसार, नए iPad मॉडल को iPad mini Pro का डिजाइन अभी P2 स्टेज में है, जो R&D का अगला स्टेज है। साथ ही इसके फीचर्स को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें 8.7 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है। इसकी स्क्रीन साइज पिछले साल लॉन्च हुए iPad Mini 2020 से बड़ी हो सकती है। ब्लॉग के अनुसार, iPad Mini Pro को इस साल जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है।