4G मोबाइल खरीदना चाहते हैं तो Airtel देगा लोन, यहां जानें पूरी स्कीम

इसके लिए एयरटेल ने IDFC बैंक के साथ पार्टनरशिप की है। जो एयरटेल यूजर्स फिलहाल 2G मोबाइल सर्विसेज का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें यह लोन की सुविधा मिलेगी।

टेलिकॉम कंपनियां समय—समय पर यूजर्स के लिए लुभावने ऑफर्स लेकर आती हैं। टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) भी यूजर्स के लिए एक अनोखा ऑफर लेकर आई है। अब Airtel ग्राहकों को मोबाइल खरीदने के लिए लोन देगी। दरअसल, यह लोन उन लोगों को मिलेगा जो 4G मोबाइल हैंडसेट खरीदना चाहते हैं। इसके लिए एयरटेल ने IDFC बैंक के साथ पार्टनरशिप की है। जो एयरटेल यूजर्स फिलहाल 2G मोबाइल सर्विसेज का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें यह लोन की सुविधा मिलेगी। इस सुविधा के जरिए वे अपना मनपसंद 4G मोबाइल हैंडसेट खरीद पाएंगे।
एयरटेल टैरिफ प्लान के साथ मिलेगा हैंडसेट
एयरटेल की इस लोन सुविधा का लाभ लेने वाले यूजर्स को 4G हैंडसेट खरीदने के लिए डाउन पेमेंट करना होगा। बाकि शेष राशि उन्हें आसान किश्तों में चुकानी होगी। खास बात यह है कि यूजस को एक खास एयरटेल टैरिफ प्लान के साथ हैंडसेट मिलेगा।
यह भी पढ़ें—Amazon से ऑर्डर किया Redmi 8A Dual स्मार्टफोन, बॉक्स खोलकर देख तो उड़ गए होश

लोन लेने के लिए है यह शर्त
एयरटेल ने इस लोन ऑफर के लिए IDFC बैंक के साथ साझेदारी की है। इस डील के तहत उन 2G ग्राहकों को लोन दिया जाएगा, जिनको 4G और 5G मोबाइल हैंडसेट्स की जरूरत है। हालांकि इसके लिए एक शर्त है। लोन सिर्फ ऐसे यूजर्स को ही दिया जाएगा, जो कम से कम पिछले 60 दिनों से एयरटेल के नेटवर्क पर एक्टिव हैं।
ऐसे समझें स्कीम
एयरटेल की इस लोन स्कीम को इस प्रकार समझ सकते हैं। मान लिजिए आपको 6800 रुपए की कीमत वाला 4जी डिवाइस लोन पर लेना है। इसके लिए आपको 3259 रुपए का डाउन पेमेंट करना होगा। इसके बाद 603 रुपए प्रति माह की ईएमआई देनी होगी। इस लोन की अवधि अवधि 10 महीने की होगी। हैंडसेट के साथ आपको एयरटेल का एक खास टैरिफ प्लान भी मिलेगा।
फोन के साथ मिलेगा एयरटेल का बंडल पैक
एयरटेल का कहना है कि 6,800 रुपए की डिवाइस की कीमत के साथ कुल ओपन मार्केट प्राइस 9,735 रुपए होगी। लोन पर हैंडसेट लेने पर ग्राहक को एयरटेल का 28 दिन वाला बंडल पैक मिलेगा, जिसकी कीमत 249 रुपए है। इस पैक में 1.5 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉल मिलेगी। ऐसे में 330 दिनों के हिसाब से इस पैक के लिए कुल 2,935 रुपए चुकाने होंगे। यानी ग्राहकों को हैंडसेट और टैरिफ प्लान के लिए कुल 9,735 रुपए देने होंगे।
यह भी पढ़ें—10 हजार रु से भी कम में मिल रहे हैं शानदार फीचर्स से लैस ये स्मार्टफोन्स

Zero Extra Cost
एयरटेल ने इस लोन ऑफर को ‘Zero Extra Cost’ नाम दिया है। कंपनी का कहना है कि इस ऑफर के तहत ग्राहक से लिए जाने वाले पैस मार्केट प्राइस के हिसाब से कम है। अगर यूजर मार्केट से स्मार्टफोन और टैरिफ अलग-अलग लेता है तो उसे ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.