Latest News in Hindi

भूकंप ने डाला विघ्न, दर्शकों की सुरक्षा के मद्देनजर जापान-चिली मैच हुआ रद्द

By PRABHANSHU RANJAN

Sep, 06 2018 07:17:16 (IST)

भूकंप के बाद चिली और जापान की टीमों के बीच होने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल मैच को रद्द कर दिया गया। जापान से भिड़ंत के बाद अगले सप्ताह मंगलवार को चिली का सामना दक्षिण कोरिया से होना था।

नई दिल्ली । कहते हैं प्रकृति के सामने इंसान बौना है । जब जब इंसान ने यह सोचा वह बड़ा हो गया है ।तब तब प्रकृति ने उसे वापस से छोटा साबित किया है । कुछ ऐसा ही सबसे ज्यादा विकसित देशों में आने वाले जापान के होक्काइदो प्रांत में गुरुवार को देखने को मिला । भूकंप के बाद चिली और जापान की टीमों के बीच होने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल मैच को रद्द कर दिया गया। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, होक्काइदो प्रांत में रिक्टर पैमाने पर 6.7 तीव्रता के भूकंप के झटके दर्ज हुए।

यह भी पढ़ें :- आज 50 साल के हो गए यह पाकिस्तानी बल्लेबाज, बेटी की मौत के बाद कभी नहीं खेला टेस्ट क्रिकेट

दर्जनों लोग अस्पताल में
इस भूकंप के कारण हुए भूस्खलन से बहुत से घर जमींदोज हो गए। दर्जनों लोग अस्पताल में भर्ती हैं और लाखों घरों में बिजली नहीं है। स्थानीय संवाददाताओं ने यह जानकारी दी। जापान फुटबाल महासंघ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि सापोरो में चिली के खिलाफ होने वाले मैच को महासंघ ने रद्द कर दिया है। यह मैच सात सितम्बर को खेला जाना था।

यह भी पढ़ें :- Asia cup 2018: 19 सितम्बर को होने वाले Ind vs Pak मुकाबले से पहले हसन अली ने कहा लूंगा 10 विकेट

दर्शकों की सुरक्षा के कारण लिया फैसला
महासंघ ने कहा कि भूकंप के कारण हुए नुकसान और इसके प्रभाव के आकलन के बाद ही इस मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही दर्शकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भी यह फैसला किया गया। चिली की फुटबाल टीम इस सप्ताह की शुरुआत में ही सापोरो पहुंच गई थी। जापान से भिड़ंत के बाद अगले सप्ताह मंगलवार को चिली का सामना दक्षिण कोरिया से होना था।

यह भी पढ़ें :- एशिया कप में भिड़ने वाली हैं भारत और पाकिस्तान, फखर जमान ने माना भारत के खिलाफ मैचों में रहता है अतिरिक्त दबाव

Related Stories