Latest News in Hindi

ISL के पांचवें सीजन का शेड्यूल हुआ जारी, अगले महीने की इस तारीख को होगी ओपनिंग

By Prabhanshu Ranjan

Aug, 25 2018 04:11:02 (IST)

भारत में फुटबॉल के लिए बढ़े प्यार में सबसे बड़ी भूमिका इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) ने निभाई है। इसके पांचवें सीजन की शुरुआत अगले महीने से हो रही है।

नई दिल्ली। भारत में भले ही क्रिकेट सर्वाधिक लोकप्रिय खेल है। लेकिन पिछले कुछ दिनों में यह देखने में आया है कि अब भारतीय खेल प्रेमी फुटबॉल में भी गहरी दिलचस्पी ले रहे है। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के भावुक अपील के बाद जिस तरह से इंटरकॉन्टिनेंटल कप का मुकाबला देखने के लिए लोगों की हुजूम जुटी थी, यह इस बात का प्रमाण है। इसके बाद फीफा विश्व कप के दौरान भी भारतीय युवाओं में फुटबॉल के मैच देखने का कल्चर दिखा था। भारत में फुटबॉल के लिए बढ़े इस प्यार में सबसे बड़ी भूमिका इंडियन सुपर लीग(आईएसएल) ने निभाई है। जिसमें न केवल सुदूर देहात से लेकर भारतीय शहरों के बच्चे बल्कि दुनिया के कई नामी सितारे भी खेलते दिखते है।

29 सितंबर से हो रहा है आगाज -
आईएसएल के चार सीजनों का अब तक आयोजन हो चुका है। अब इसके पांचवे सीजन का आयोजन होने जा रहा है। आईएसएल के पांचवें सीजन का आगाज 29 सितम्बर को दो बार के विजेता एटीके और दो बार के उपविजेता केरला ब्लास्टर्स के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबले से होगा। यह मैच कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में खेला जाएगा।

तीन ब्रेक में खेला जाएगा सीजन-
लीग के पांचवें सीजने में कुल तीन ब्रेक होंगे और तीसरे ब्रेक से पहले तक सभी टीमें 12 दौर में कुल 59 मैच खेलेंगी। पहला ब्रेक 8 से 16 अक्टूबर और दूसरा ब्रेक 12 से 20 नवंबर तक होगा। एएफसी एशियन कप में भाग लेने वाली भारतीय फुटबाल टीम की तैयारियों के मद्देनजर तीसरा ब्रेक 17 दिसंबर से लिया जाएगा।

शाम 7.30 से शुरू होंगे मुकाबले-
पांचवें सीजन का दूसरा मुकाबला मौजूदा चैम्पियन चेन्नईयन एफसी और पिछले सीजन की उपविजेता बेंगलुरू एफसी से होगा। लीग के सभी मैच शाम 7:30 बजे शुरू होंगे और 2019 में हाने वाले मैचों के तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। आईएसएल ओपनिंग शेड्यूल के जारी होते ही भारतीय फुटबॉल प्रेमी की आंखे चमक चुकी है।

Related Stories