सुहागनगरी में पैसों का लालच देकर मंदबुद्धि अविवाहित युवक की करा दी नसबंदी

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की टूंडला तहसील में एक महिला स्वास्थ्य कर्मचारी ने पैसों का लालच देकर एक अविवाहित मंदबुद्धि युवक की नसबंदी करा दी। घर पहुंचे युवक की हालत देखकर परिजनों के होश उड़ गए।

<p>युवक की नसबंदी</p>
फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के टूंडला स्थित एमपी रोड सुरमे वाली गली निवासी बीनू पुत्र स्वर्गीय पूरन चंद दिमागी तौर पर परेशान रहता है। वह रिक्शा चला कर अपना गुजारा करता है। वीनू के भाई राकेश का आरोप है कि बीनू ने घर आकर बताया कि उसे नगर की सब्जी मंडी के पास सीएचसी टूंडला की एएनएम गीता देवी मिली थी। जिसने उसके भाई को पांच हजार रुपए देने का लालच दिया। जिसके बाद वीनू एएनएम की बातों में आ गया। जिससे एक फार्म पर अंगूठा लगवाकर बीनू को फिरोजाबाद ले गई। जहां उसकी नसबंदी करवा दी गई।
हालत देख उड़ गए होश
नसबंदी करवाने के बाद बीनू को पांच हजार रुपए बाद में सरकार से मिलने की बात कहते हुए 500 रुपए देकर घर भेज दिया। घर पहुंचे वीनू की हालत देखकर परिवार में हड़कंप मच गया। उसके कपड़े खून से सने हुए थे। युवक ने परिजनों को बताया कि एएनएम ने उसकी नसबंदी करवाई है। जिसकी बात सुनकर परिवार के लोग सीएचसी टूंडला जा पहुंचे। जहां उन्होंने मामले की शिकायत सीएचसी अधीक्षक डॉ संजीव वर्मा से की।
पुलिस में दी तहरीर
परिजनों ने बताया कि वीनू अभी अविवाहित है। उसकी नसबंदी कैसे करवा दी गई। इस मामले को लेकर अधीक्षक ने बताया कि एएनएम को बुलाया गयाा है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। आरोप सिद्ध होने पर एएनएम के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। परिजनों ने टूंडला कोतवाली में एएनएम के विरुद्ध तहरीर दी है। इंस्पेक्टर जेएन अस्थाना ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। अस्पताल से भी युवक की नसबंदी होने की जानकारी की जा रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.