फिरोजाबाद

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मासूम बच्चे की मौत, परिजनों को कराया क्वारंटीन

— दिल्ली से बिहार जा रहा था परिवार, फिरोजाबाद के टूंडला रेलवे स्टेशन पर उतारा गया शव।

फिरोजाबादMay 25, 2020 / 11:27 am

arun rawat

child death

फिरोजाबाद। बाहर फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए शुरू की गई श्रमिक स्पेशल ट्रेन में नाना, नानी और मां के साथ यात्रा कर रहे एक मासूम की अचानक तबियत खराब होने से मौत हो गई। ट्रेन में बेबस परिजन इलाज के लिए फोन घुमाते रहे लेकिन कहीं राहत नहीं मिली। टूंडला स्टेशन पर डॉक्टर मौके पर पहुंचे लेकिन जब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पूरा परिवार दिल्ली से बिहार जा रहा था। जीआरपी ने शव को टूंडला स्टेशन पर उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। स्वजनों को भी क्वारंटीन कराया गया है।
चंपारण जा रहे थे यात्री
गांव नोतन थाना वनकटवा, जनपद पश्चिमी चंपारण बिहार निवासी प्रियंका के पिता देवलाल नोयडा में साप्ताहिक बाजार में कपड़े की दुकान लगाते हैं। वह नंवबर में पिता के घर आ गई थी। उसके बाद लॉक डाउन लग गया और वह रह गई। शनिवार शाम को वह अपने दस माह के पुत्र रौनक, पिता देवलाल, मां कुसमी देवी व 14 साल के भाई शैलेन्द्र के साथ दादरी से बिहार के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार हुए थे। पुत्री की मानसिक हालत ठीक न होने कारण परिवार उसे ससुराल छोडऩे जा रहा था।
बच्चे को हो गई थी सर्दी
बच्चे को मामूली सर्दी व बुखार की शिकायत थी। अलीगढ़ स्टेशन से निकलते ही अचानक उसकी तबियत बिगड़ गई। स्वजनों ने चिकित्सक की मांग की। जब तक उपचार मुहैया होता मासूम की सांसे थम चुकी थीं। रात्रि करीब साढ़े आठ बजे ट्रेन को टूंडला स्टेशन पर रोका गया। जीआरपी ने बच्चे के शव को उतारने के साथ ही परिवार को भी उतारकर नगर के ठाकुर बीरी सिंह इंटर कॉलेज में क्वारंटीन करा दिया।
मां का मानसिक संतुलन नहीं था ठीक
मृतक के नाना ने बताया कि उनकी पुत्री की मानसिक हालत ठीक नहीं है। ऐसे में वह स्वयं ही उसे उसकी ससुराल छोडऩे जा रहे थे। उनका दामाद प्रमोद गांव में ही रहकर खेती करता है। जीआरपी इंस्पेक्टर एसके पौनियां ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही परिवार व शव का कोरोना टेस्ट कराने को पत्र भेजा गया है। स्वजनों को भी क्वारंटीन कराया गया है। उनकी भी कोरोना जांच होगी। रिपोर्ट आने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.