टूंडला रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने प्रवासियों के साथ की बर्बरता, लाठियों से पीटा

— दिल्ली से प्रयागराज जा रही श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे प्रवासी टूंडला स्टेशन पर उतर गए थे, सभी को बीरी सिंह कॉलेज में कराया क्वारंटीन।

<p>Grp tundla</p>
फिरोजाबाद। उनकी खता बस इतनी थी कि घर पहुंचने की जल्दी थी। इसलिए पहले ही स्टेशन पर उतर गए। उन्हें क्या पता था कि यहां उनका यह हाल होगा। जी हां पूरा मामला फिरोजाबाद के टूंडला रेलवे स्टेशन का है। जहां नई दिल्ली से प्रयागराज के लिए एक श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हुई। आगरा मंडल के आस—पास में रहने वाले प्रवासी सुविधानुसार टूंडला रेलवे स्टेशन पर उतर गए फिर क्या था जीआरपी ने लाठी, डंडों से उनकी पिटाई कर दी।
गाली गलौज करते हुए की मारपीट
दिल्ली से प्रयाग जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे करीब 50 महिला, पुरुष व बच्चों को टूंडला राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने गाली गलौज कर लाठियों से पीटा। बताया गया है कि आगरा मंडल के ये प्रवासी सोमवार मध्यरात्रि करीब दो बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन से टूंडला स्टेशन पर उतर गए थे। जीआरपी उन्हें जबरन प्रयागाराज भेजना चाहती थी और वहां से वापस आने की बात कर रही थी। आरोप हैं कि जब श्रमिक नहीं माने तो इंस्पेक्टर सहित सभी पुलिसकर्मियों ने उन्हें लाठियों से पीटा। श्रमिकों में एयरपोर्ट, होटलों में काम करने वाले लड़के व लड़कियों सहित दिल्ली में रहकर तैयारी कर रहे छात्र भी शामिल हैं।
ट्रेन में नहीं बैठे प्रवासी
जीआरपी की पिटाई के बावजूद प्रवासी ट्रेन में सवार नहीं हुए। मंगलवार सुबह जीआरपी ने सभी को क्वारंटीन सेंटर ठाकुर बीरी सिंह कॉलेज में भर्ती कराया है। यहां सभी ने चोटों के निशान दिखाए। फिलहाल इस मामले में किसी भी अधिकारी का बयान नहीं आया है। सभी प्रवासी अपने घर भेजे जाने की बात कह रहे हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.