फिरोजाबाद के कोरोना मरीज की आगरा में मौत, सात नए केस के साथ आंकड़ा बढ़कर हुआ 268

|

Published: 01 Jun 2020, 11:56 AM IST

— फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 268, मरने वालों की संख्या हुई 12।

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद में कोरोना मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। यहां के एक युवक की आगरा में मौत हो गई। जिले भर में अब तक संक्रमितम मरीजों की संख्या 268 पहुंच चुकी है। अब तक 12 की मौत हो चुकी है। 194 लोग कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों ने प्रशासन के लिए समस्या खड़ी कर दी है। हालांकि आज लॉकडाउन 5.0 में कुछ राहत देते हुए शहर में दुकानों को खोला गया है।

बुखार से था पीड़ित
कोटला मोहल्ला निवासी 25 वर्षीय युवक को पिछले दिनों बुखार आया था। युवक डायबिटीज का भी शिकार था। बुखार न उतरने पर परिजन तीन दिन पहले इलाज के लिए आगरा मेडिकल ले गए। यहां कोरोना टेस्ट भी कराया गया। शनिवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रविवार सुबह युवक की मौत हो गई। शव का अंतिम संस्कार आगरा में ही किया गया है। इधर जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम कोटला मोहल्ला पहुंची। यहां युवक के निवास को सील कर दिया गया है। युवक के संपर्क में रहे लोगों को विभाग ट्रेस कर रहा है। नगला बरी स्वास्थ्य केंद्र पर फ्लू ओपीडी में तैनात एक वार्ड ब्याय को कोरोना संक्रमण निकला है। स्वास्थ्यकर्मियों के कोरोना संक्रमण ग्रसित होने के मामलों में हर रोज इजाफा हो रहा है। बोधाश्रम निवासी 36 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमण का शिकार हुई है। यह महिला सीएमओ कार्यालय में तैनात मृतक संविदाकर्मी के संपर्क में आई थी। महिला को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हिमांयूपुर निवासी गर्भवती महिला एवं उसके चार दिन का बच्चा निकलने के बाद देवर की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। खैरगढ़ निवासी दवा विक्रेता की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की कुल संख्या 268 हो गई है।

68 दिन बाद खुला बाजार
लॉकडाउन 5.0 में कुछ राहत देते हुए डीएम चन्द्रविजय के निर्देश पर फिरोजाबाद शहर के कुछ बाजार को सख्ती के साथ खोला गया है। हाईवे को भी खोल दिया गया है। अभी तक एक ओर से ही वाहनों का आवागमन हो रहा था लेकिन प्रशासन ने कुछ राहत भी दी है। लंबे समय से दुकान खुलने का इंतजार कर रहे दुकानदारों ने डीएम को धन्यवाद दिया है।