कारोबार

इन पांच स्टेप्स मेें लीजिए रेलवे स्टेशन पर वाईफाई का मजा

5 Photos
Published: March 08, 2018 03:44:09 pm
1/5

नई दिल्ली। भारतीय रेल लगातार अपने यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने का प्रयास कर रहा है। इसके लिए वो कई आधुनिकतम तकनीक का इस्तेमाल करने लगा है। देश में इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले आबादी को देखते हुए रेलवे भी अपने यात्रियों को रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सेवा देने लगा है। रेलवे के प्रमुख स्टेशनों पर आप भी वाईफाई का लुत्फ उठा सकते हैं। यदि आप भी रेलवे स्टेशन पर वाईफाई का मजा लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बस इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा। हालांकि आपको ये सुविधा देश के कु छ प्रमुख स्टेशनों पर ही मिलेगा।

2/5

1. आपको रेल वाईफाई का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में वाईफाई नेटवर्क को ऑन करना होगा। जिसके बाद आपके सर्च करने पर रेलवायर नेटवर्क मिलेगा। फिर इसपर आपको क्लिक करना होगा।

3/5

2. इसको सेेलेक्ट करने के बाद आपको फोनपर एक वेबपेज खुलेगा। इस वेबपेज का नाम railwire.co.in है।

4/5

3. इस वेबपेज के खुलने पर आपसे आपका मोबाइन नंबर पूछा जाएगा। जैसे ही आप अपना मोबाइल नंबर भरकर गेट ओटीपी के विकल्प पर क्लिक करेंगे तो आपके मोबाइल पर एक ओटीपी एसएमएस आएगा।

5/5

4. इस ओटीपी को आपको वेबपेज में भरना होगा। जिसके बाद आपको फोन रेलवे वाईफाई से कनेक्ट हो जाएगा। अब आप फ्री वाईफाई का लुत्फ उठा सकते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.