SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब इस तरह निकाल पाएंगे ATM से कैश

-SBI ATM Rules: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) ने एटीएम से पैसे निकासी के नियमों में बदलाव किया है। एसबीआई के ग्राहकों ( SBI Customers ) को एटीएम से पैसे निकालने के लिए OTP की जरूरत होगी। -एसबीआई ( SBI ATM Withdrawal ) ने देशभर में बढ़ रहे साइबर क्राइम ( Cyber Crime ) को देखते हुए ये फैसला लिया है।

<p>SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब इस तरह निकाल पाएंगे ATM से कैश</p>

नई दिल्ली।
SBI ATM Rules: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) ने एटीएम से पैसे निकासी के नियमों में बदलाव किया है, जिसके मुताबिक एसबीआई के ग्राहकों ( SBI Customers ) को एटीएम से पैसे निकालने के लिए OTP की जरूरत होगी। एसबीआई ( SBI ATM Withdrawal ) ने देशभर में बढ़ रहे साइबर क्राइम ( Cyber Crime ) को देखते हुए ये फैसला लिया है। हालांकि, आपको बता दें कि ये नियम एक जनवरी 2020 को ही लागू कर दिया था, लेकिन अब बैंक ने फिर अपने कस्टमर्स को आगाह किया है। एसबीआई कस्टमर्स बिना ओटीपी के पैसे विड्रॉल (SBI OTP Based ATM Withdrawal) नहीं कर पाएंगे।

रात 8 बजे बाद OTP की जरूरत
बैंक की तरफ से कहा गया है कि रात के 8 बजे से लेकर सुबह के 8 बजे तक कोई भी ग्राहक बिना ओटीपी के एटीएम से पैसा नहीं निकाल पाएंगे। हालांकि, यह नियम दिन में लागू नहीं होगा। यानी कि आप दिन में पहले की तरह ही पैसा निकाल सकेंगे। बता दें कि एसबीआई ने 1 जनवरी 2020 से इस सुविधा को शुरू किया था। जिसके मुताबिक, एटीएम से दस हजार रुपए से ज्यादा कैश निकालते हैं तो आपको ओटीपी की जरूरत होगी।

atm_01.jpg

सिर्फ एसबीआई एटीएम पर सुविधा
बता दें कि ये नियम सिर्फ एसबीआई एटीएम पर ही लागू होगा। यानी कि अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं और किसी दूसरे बैंक के एटीएम से पैसा निकालते हैं तो आपको इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट के जरिए अपने ग्राहकों को इस बात की जानकारी दी है, जिसमें कहा गया है कि अगर आप रात को 8 बजे से सुबह 8 बजे तक इस एटीएम से कैश निकालते हैं तो इस सुविधा के तहत संभावित फ्रॉड से बचते सकते हैं। ग्राहक को पैसे निकालने के लिए पिन नंबर के साथ ओटीपी भी एंटर करना होगा, जो कि कस्टमर्स के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आएगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.