SBI का बड़ा तोहफा, इन लोगों को मिलेगी 50,000 रुपये की Overdraft Facility

-SBI Overdraft Facility: SBI ने कॉरपोरेट पहुंच बढ़ाने के लिए एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ( HUL ) से हाथ मिलाया है। -बैंक के मुताबिक, कर्ज ( SBI Loan ) देने के अलावा डिजिटल भुगतान ( Digital Payment ) और वित्तपोषण समाधान प्रदान करके और कंपनी के छोटे खुदरा विक्रेताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए भागीदारी की है। -साझेदारी के तहत, बैंक UPI बेस्‍ड पेमेंट और PoS के जरिए सॉल्‍यूशन मुहैया कराएगा।

<p>SBI का बड़ा तोहफा, इन लोगों को मिलेगी 50,000 रुपये की Overdraft Facility</p>

नई दिल्ली।
SBI Overdraft Facility: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( SBI Bank ) ने कॉरपोरेट पहुंच बढ़ाने के लिए एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ( HUL ) से हाथ मिलाया है। बैंक के मुताबिक, कर्ज ( SBI Loan ) देने के अलावा डिजिटल भुगतान ( Digital Payment ) और वित्तपोषण समाधान प्रदान करके और कंपनी के छोटे खुदरा विक्रेताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए भागीदारी की है। साझेदारी के तहत, बैंक UPI बेस्‍ड पेमेंट और PoS के जरिए सॉल्‍यूशन मुहैया कराएगा। इससे HUL के रिटेलर्स और डिस्ट्रिब्‍यूटर्स को काफी मदद मिलेगी।

SBI e-Mudra : बिना डॉक्यूमेंट्स के घर बैठे पाएं 50 हजार तक का लोन, जानें कैसे लें लाभ

50000 की ओवरड्राफ्ट सुविधा
इसके अलावा बैंक कंपनी के खुदरा विक्रेताओं के लिए 50,000 रुपये तक की पेपरलेस ओवरड्राफ्ट सुविधा के साथ-साथ एचयूएल के वितरकों को वित्तपोषण सुविधा भी प्रदान करेगा। कंपनी मुंबई और बेंगलुरु में इसकी शुरुआत करेगी। इसके लिए एसबीआई देशभर के कई एचयूएल टच पॉइंट्स पर एसबीआई प्वाइंट ऑफ सेल मशीनें लगाएगा, ताकि छोटे शहरों में भी ग्राहकों को डिजिटल भुगतान का विकल्प मिले।

Shikhar से होगा कैशलेस पेमेंट
इसके अलावा, SBI HUL के रिटेलर एप्लिकेशन “शिखर” से अपने डीलरों को इंस्टेंट कैशलेस भुगतान के लिए HUL खुदरा विक्रेताओं को UPI आधारित समाधान प्रदान करेगा। यह मोबाइल एप्लिकेशन खुदरा विक्रेताओं को सीधे सामान ऑर्डर करने में मदद करता है। SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार के मुताबिक नई प्‍लानिंग में कॉरपोरेट जगत की सभी तरह की जरूरतों को पूरा करना शामिल है।

Festival Offers: HDFC और ICICI समेत ये बैंक दे रहे हैं बंपर ऑफर, होम और पर्सनल लोन पर छूट समेत कैशबैक का मौका

इसमें बैंक कंपनी की मदद करेगा। बैंक कंपनी की सप्‍लाई चेन, डिस्ट्रिब्‍यूटर और कर्मचारियों की जरूरतों को भी देखेगा। एसबीआई के प्रबंध निदेशक (एमडी) दिनेश कुमार खारा ने कहा कि SBI ने बैंकिंग और वित्तीय जरूरतों समेत बड़े लोन ग्राहकों का समर्थन करने के लिये अब एक ‘कॉरपोरेट रिजॉल्‍यूशन ग्रुप’ बनाया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.