SBI ने बदले 1300 बैंक ब्रांचों के नाम आैर IFSC code, कहीं आपका तो नहीं है इनमें अंकाउंट

भारतीय स्टेट बैंक ने देशभर में करीब 1,300 शाखाओं के नाम और आईएफएससी कोड में बदलाव कर दिया है। बैंक ने ऐसा उसके छह सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक का उसमें विलय होने के बाद किया है।

<p>SBI ने बदले 1300 बैंक ब्रांचों के नाम आैर IFSC code, कहीं आपका तो नहीं है इनमें अंकाउंट</p>

नई दिल्ली। देश के बैंकिंग सिस्टम में कर्इ तरह बदलाव हो चुके हैं आैर कर्इ बदलाव हो रहे हैं। मसलन कर्इ बैंकों का एक बैंक में मर्जर हो चुका है। काम करने के तरीके में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं। अब जो बड़ा बदलाव हुआ है वो देश के सबसे बड़े बैंक में हुआ है। वास्तव में स्टेट बैंक आॅफ इंडिया ने अपने 1300 शाखाआें के नाम आैर आर्इएफएससी कोड में बदलाव कर दिया है। आइए आपको भी बताते हैं कि कहीं आपका तो इसमें अकाउंट तो नहीं है…

SBI ने बदले नाम आैर IFSC code
भारतीय स्टेट बैंक ने देशभर में करीब 1,300 शाखाओं के नाम और आईएफएससी कोड में बदलाव कर दिया है। बैंक ने ऐसा उसके छह सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक का उसमें विलय होने के बाद किया है। बैंक द्वारा इन ब्रांचों के नए नाम आैर आर्इएफएससी कोड के लिस्ट जारी की है। बैंक द्वारा कुल 1,295 ब्रांचों के नामों आैर कोड में बदलाव किया है। आपको बता दें कि स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के छह सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक का एक अप्रैल 2017 में विलय कर दिया गया था। एसबीआर्इ ने जो बैंकों की लिस्ट जारी की है उसमें उन सभी शाखाआें के पुराने नामों अौर आर्इएफएससी की भी जानकारी दी गर्इ है।

एसबीआर्इ ने अपनी वेबसाइट पर भी किया अपडेट
वहीं लोगों आैर कंज्यूमर्स् की सहूलियत के लिए शाखाआें के नए नाम आैर उनके नए कोड की जानकारी एसबीआर्इ ने अपनी वेबसाइट पर अपडेट कर दी है। एसबीआई जमा राशि के मामले में भारत का सबसे बड़ा भारतीय बैंक है। इसकी देशभर में 22,428 ब्रांच हैं। पिछले साल अप्रैल में पांच सहयोगी बैंकों- स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर ऐंड जयपुर, स्टैट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर और भारतीय महिला बैंक का भी स्टेट बैंक आॅफ इंडिया में विलय हो गया था।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.