पोस्ट ऑफिस RD ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब 31 जुलाई तक जमा करा सकेंगे किस्त

-Post Office RD Scheme: पोस्ट ऑफिस या बैंक रेकरिंग डिपॉजिट (Post Office Recurring Deposit RD ) के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है।-सरकार ने योजना से जुड़े नियमों में ढील दी है। सरकार ने ग्राहकों को मार्च, अप्रैल, मई और जून की किस्‍तें 31 जुलाई तक जमा कराने की छूट दी है। -इसके साथ ही ग्राहकों को किसी तरह का कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क या डिफॉल्‍ट फीस नहीं चुकानी होगी।

<p>पोस्ट ऑफिस RD ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब 31 जुलाई तक जमा करा सकेंगे किस्त</p>

नई दिल्ली।
Post Office RD Scheme: पोस्ट ऑफिस या बैंक रेकरिंग डिपॉजिट (Post Office Recurring Deposit RD ) के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। सरकार ने योजना से जुड़े नियमों में ढील दी है। सरकार ने ग्राहकों को मार्च, अप्रैल, मई और जून की किस्‍तें 31 जुलाई तक जमा कराने की छूट दी है। इसके साथ ही ग्राहकों को किसी तरह का कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क या डिफॉल्‍ट फीस नहीं चुकानी होगी। बता दें कि सरकार ने उन लोगों को राहत दी है, जो कोरोना संकट के कारण मार्च, अप्रैल, मई की किस्त जमा नहीं करा पाए थे। बता दें कि पोस्ट ऑफिस रेकरिंग डिपॉजिट ( Post Office RD Scheme ) ऐसी स्कीम है, जिसमें बहुत कम पैसे निवेश कर अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

Post Office Recurring Deposit: 150 रुपये निवेश पर मिलेंगे 7 लाख 30 हजार रुपये, ऐसे उठा सकते हैं फायदा

पोस्ट ऑफिस रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम ( Post Office Recurring Deposit )
पोस्ट ऑफिस रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम में मिनिमम 100 रुपये निवेश किया जा सकता है। इस स्कीम में तय ब्याज के हिसाब से रिटर्न मिलता है। बता दें कि आरडी में अधिकतम मेच्योरिटी पीरियड 10 साल तक है। पोस्ट ऑफिस रेकरिंग डिपॉजिट ( Post Office RD ) अकाउंट पांच साल के लिए खोल सकते है, लेकिन आप इसे आगे भी बढ़ा सकते हैं। खास बात है कि इसमें आप ऑनलाइन पैसे भी जमा कर सकते हैं।

Post Office Schemes: जानें, Savings Account, RD और Fixed Deposit पर कितना मिल रहा ब्याज?

कौन कर सकता है आवेदन
पोस्ट ऑफिस रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम के तहत कोई भी व्यक्ति खाता खुलवा सकता है। इसमें व्यक्तिगत और दो वयस्क व्यक्ति एक साथ मिलकर ज्वाइंट आरडी अकाउंट भी खुलवा सकते हैं। बता दें कि आरडी में सिंगल अकाउंट और ज्वॉइंट अकाउंट दोनों की सुविधा है।10 साल से ज्यादा उम्र के बच्चे का खाता भी खोला जा सकता है, लेकिन उसके देख रेख की जिम्मेदारी अभिभावक की होगी।

POMIS: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में ऐसे होगी हर महीने कमाई, जानिए कैसे करें अप्लाई

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.