Power Savings AC: महिलाओं को PNB का तोहफा, खाता खुलवाने पर इंश्योरेंस समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

|

Published: 16 Oct 2020, 01:38 PM IST

  • PNB Power Savings Account : महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के मकसद से पंजाब नेशनल बैंक की ओर से दी जा रही ये सुविधा
  • प्लेटिनम डेबिड कार्ड समेत अन्य कई जरूरी सुविधाएं फ्री में मिलेंगी

नई दिल्ली। महिलाओं को बचत के लिए बढ़ावा देने के मकसद से पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने नई सर्विस की शुरुआत की है। PNB ने इस बार खास महिलाओं को पावर सेविंग्स अकाउंट (PNB Power Savings Account) की सौगात दी है। इसके तहत वो खाता खुलवा कर प्लेटिनम डेबिट कार्ड, NEFT आदि सुविधाओं का फ्री में लाभ ले सकेंगी। इतना ही नहीं इसमें उन्हें ज्वाइंट अकाउंट खुलवाने का भी विकल्प मिलेगा। हालांकि इसमें महिला का नाम पहले रहेगा। इस बात की जानकारी बैंक की ओर से ट्वीट के जरिए दी गई।

पीएनबी की ओर से अक्सर महिलाओं के लिए तरह-तरह की स्कीम पेश की जाती है। इस बार पावर सेविंग्स अकाउंट के जरिए उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश की गई है। इस खाते को आप गांव या शहर कहीं भी खुलवा सकते हैं। ग्रामीण इलाके में खाता खुलवाने की मिनिमम राशि 500 रुपए है। सेमी अर्बन एरिया में ये खाता1000 रुपए से खुलवा सकते हैं। वहीं, शहरी इलाकों में खाता 2 हजार रुपए से खुलवा सकते हैं।

पावर सेविंग्स अकाउंट के फायदे
फ्री सर्विसेज का लाभ
इस अकाउंट में महिलाआ खाताधारकों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। इसमें सबसे पहले उन्हें सालाना 50 पन्नों की चेकबुक फ्री मिलेगी। इसके अलावा NEFT की सुविधा, बैंक खाते पर प्लेटिनम डेबिट कार्ड, SMS अलर्ट समेत कई अन्य सुविधाएं फ्री में मिलेंगी। इसके अलावा रोजाना आप 50 हजार रुपए तक की कैश निकासी कर सकती हैं।

एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस कवर
पावार सेविंग्स अकाउंट के तहत खाताधारक को अच्छा इंश्योरेंस कवर भी मिलता है। जिससे उनके परिवार को आर्थिक मदद मिलेगी। इसके अलावा इलाज में भी वित्तीय सहायता दी जाएगी। बैंक की ओर से 5 लाख रुपए तक फ्री एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस कवर मिलता है।