दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा ताकतवर आदमी की है मात्र दो लाख रुपए की लाइफ इंश्योरेंस पाॅलिसी

पीएम नरेंद्र मोदी लाइफ इंश्योरेंस करने का सौभाग्य एलआर्इसी के पास है। एलआर्इसी की आेर पीएम मोदी की दो पाॅलिसी की हैं।

<p>दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा ताकतवर आदमी की है मात्र दो लाख रुपए की लाइफ इंश्योरेंस पाॅलिसी</p>
नर्इ दिल्ली। दुनियाभर के संविधानों के हिसाब से भारत के प्रधानमंत्री को इतनी शक्तियां मिली हुर्इ हैं कि उन्हें दुनिया का दूसरा शक्तिशाली इंसान कहा जाए तो कम नहीं होगा। पहले नंबर पर अमरीका के राष्ट्रपति को वहां के संविधान के हिसाब से शक्तियां मिली हुर्इ हैं। खैर आज बात सिर्फ देश के प्रधानमंत्री के बारे में। नरेंद्र मोदी, जिनका आज 68वां जन्ददिन है। क्या आपको पता है दुनिया के दूसरे सबसे ताकतवर इंसान होने के बाद भी उनकी लाइफ इंश्योरेंस पाॅलिसी मात्र दो लाख रुपए की है। आखिर उन्होंने यह पाॅलिसी कहा से ली हुर्इ है। आइए आपको भी बताते हैं इस बारे में…

एलआर्इसी को मिला है सौभाग्य
पीएम नरेंद्र मोदी लाइफ इंश्योरेंस करने का सौभाग्य एलआर्इसी के पास है। एलआर्इसी की आेर पीएम मोदी की दो पाॅलिसी की हैं। एक पाॅलिसी 51,333 रुपए है। जिसका नंबर 837482034 है। वहीं दूसरी पाॅलिसी 1,47,698 रुपए की है। जिसका नंबर 838736698 है। दोनों ही पाॅलिसी अहमदाबाद से करार्इ गर्इ हैं। इन दोनों पाॅलिसी के बारे में पीएम मोदी ने 2014 के आम चुनाव में दाखिल एफिडेविट में जानकारी दी गर्इ है। इसके बाद उनकी आेर से कोर्इ दूसरी पालिसी करार्इ है इसके बारे में कोर्इ दूसरी जानकारी नहीं मिल सकी है।

दो लाख रुपए से भी कम की है पाॅलिसी
अगर दोनों पाॅलिसी की रकम को जोड़ भी लिया जाए तो 1,99,031 रुपए बैठती है। जो दो लाख रुपए से भी कम है। बड़े ही ताज्जुब की बात है कि देश के सबसे शक्तिशाली नेता की इंश्योरेंस पाॅलिसी दो लाख रुपए से भी कम है। जबकि देश के अन्य नेताआें की पाॅलिसी लाखों करोड़ों रुपयों की होती है। यह अपने आप में बड़े हैरानी की बात है। आपको बता दें कि कि जब उन्होंने गुजरात के चीफ मिनिस्टर के पद को छोड़ा था कि तो वहां से मिली रकम को दान कर दिया था। वहीं उन्होंने अपनी पुरानी एंबेस्डर कार को बेचकर एक अनाथालय को दान कर दिया था।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.