Home Loan मिलना होगा बेहद आसान, जानें क्या है प्रोसेस

कस्टमर्स को अट्रैक्ट करने के लिए सभी बैंक होम लोन्स की न सिर्फ दरें घटा रहे हैं बल्कि और भी कई आकर्षक ऑफर्स दे रहे हैं। ऐसा ही एक ऑफर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की होम लोन मुहैया कराने वाली सहायक कंपनी PNB Housing Finance ( PNBHFL ) लेकर आई है।

<p>home Loan </p>

नई दिल्ली : दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों में मकान की कीमतें 72 फीसदी तक घट चुकी हैं। ऐसे में हर कोई कोरोना को घर खरीदने के मौके के तौर पर देख रहा है। बैंक वालों को उम्मीद है कि आने वाले वक्त में ( अक्टूबर- नवंबर त्यौहारों का टाइम होता है) लोग घरों की खरीदारी करेंगे। ऐसे में कस्टमर्स को अट्रैक्ट करने के लिए सभी बैंक होम लोन्स ( home loan )की न सिर्फ दरें घटा रहे हैं बल्कि और भी कई आकर्षक ऑफर्स दे रहे हैं। ऐसा ही एक ऑफर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की होम लोन मुहैया कराने वाली सहायक कंपनी PNB Housing Finance ( PNBHFL ) लेकर आई है।

1 अगस्त से बदल जाएंगे Financial Rule, जानें आपकी जेब पर कैसा पड़ेगा असर

कंपनी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ( PNBHFL ) ने इस साल 13000 करोड़ रुपए का होम लोन देने का टारगेट रखा है। पीएनबी के अधिकारियों की कहना है कि लॉक़डॉउन के बाद से मल्टीस्टोरी बिल्डिंग्स की डिमांड काफी बढ़ चुकी है, स्पेशली मिडिल क्लास की तरफ से इस तरह की डिमांड खास तौर पर रखी जा रही है। इसी वजह से लोगों को लोन लेने में कोई दिक्कत न हो PNB ने ऑनलाइन लोन अप्लाई ( Online Loan Application ) करने और वैरीफिकेशन की सुविधा के लिए प्लेटफार्म लॉन्च किया है । जिससे इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से होम लोन ( Home Loan ) के लिए की जाने वाली फिजिकल वैरिफिकेशन ( Physical Verification ) की तमाम औपचारिकताओं बहुत कम समय में और आसानी से पूरी होंगी।

Good news! छोटे व्यापारियों की मदद करेगा MasterCard, 250 करोड रुपए के आर्थिक पैकेज का किया ऐलान

एक जगह मिलेगी सभी सुविधाएं- पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ( PNBHFL ) के इस पोर्टल में वे सभी सुविधाएं और समाधान हैं, जो होम लोन लेने वाले और कर्ज देने वाले बैंक के लिए जरूरी होते हैं। इस पोर्टल पर कस्टमर्स लोन से जुड़े तमाम वैरिफिकेशन जैसे- PAN, Aadhar, Digital Signature और वीडियो आधारित KYC आप ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं।

डिजिटल प्लेटफॉर्म से ग्राहकों को बैंक की ब्रांच जाने या बैंक प्रतिनिधि ( Bank Representative ) को ग्राहक के निवास पर जाने की जरूरत नहीं होगी।यानि अब लोग घर से निकले बिना ही लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं ।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.