LIC कम ब्याज पर दे रही Personal Loan की सुविधा, घर बैठे ऐसे करें आवेदन

-LIC Personal Loan: कोरोना काल ( Coronavirus ) के कारण लोगों को आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है। -ऐसे में पर्सनल लोन ( Personal Loan ) एक अच्छा विकल्प हो सकता है।-LIC आपको घर बैठे लोन की सुविधा दे रहा है। अगर आपको लोन की जरूरत है, तो आप एलआईसी में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। -इसके लिए आपके पास LIC की पॉलिसी ( LIC Policy ) होनी चाहिए। इसके बाद ही आप इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

<p>LIC कम ब्याज पर दे रही Personal Loan की सुविधा, घर बैठे ऐसे करें आवेदन</p>

नई दिल्ली।
LIC Personal Loan: कोरोना काल ( Coronavirus ) के कारण लोगों को आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में सभी को पैसों की जरूरत पड़ महसूस हो रही है। ऐसे में पर्सनल लोन ( Personal Loan ) एक अच्छा विकल्प हो सकता है। लेकिन, कोरोना संकट में लोन ( Online Loan ) के लिए बैंक जाना भी ठीक नहीं है। ऐसे आपकी परेशानी LIC दूर सकता है। जी हां, एलआईसी आपको घर बैठे लोन की सुविधा दे रहा है। अगर आपको लोन की जरूरत है, तो आप एलआईसी में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपके पास LIC की पॉलिसी ( LIC Policy ) होनी चाहिए। इसके बाद ही आप इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

LIC ग्राहकों को मिलेगा फायदा
बता दें कि LIC अपने मौजूदा ग्राहकों को पर्सनल लोन की सुविधा दे रही है। अगर आपने भी बीमा पॉलिसी खरीदी है तो आप प्रीमियम की रकम के बदले लोन ले सकते हैं। आप किसी वक्त घर बैठे लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात है कि ये लोन आपको चुकाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि, पॉलिसी मैच्योर होने पर लोन की राशि कंपनी काट लेगी और बचे हुए पैसे आपको वापस कर दिए जाएंगे। इससे ये फायदा होगा कि आपको सिर्फ लोन का ब्याज चुकाना होगा।

Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन पर ये Gifts जिंदगी भर आएंगे काम, कमाई के साथ भविष्य भी रहेगा सुरक्षित

LIC लोन की शर्तें
लोन लेने के लिए आपके पास LIC पॉलिसी होनी चाहिए। आपने लोन के लिए आवेदन करने से पहले कम से कम तीन साल तक प्रीमियम भरा हो। आपकी उम्र 18 साल से अधिक हो। आप पॉलिसी के सरेंडर वैल्यू के अधिकतम 90 फीसदी तक लोन ले सकते हैं। अगर आपकी LIC पॉलिसी पेडअप है तो आप सरेंडर वैल्यू के 85 फीसदी तक ही लोन ले सकते हैं।

कितना लगेगा ब्याज
LIC पॉलिसी के बदले लिए जाने वाले लोन पर आपको 9 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा। आप कम से कम छह महीने की अवधि के लिए यह लोन ले सकते हैं।

कैसे करें आवेदन ( Apply For Lic Personal Loan )
एलआईसी से लोन लेने के लिए आप LIC की बेवसाइट https://www.licindia.in/home/policyloanoptions से ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं। यहां आपको एक एक फॉर्म भरना होगा। आपको अपने सिग्नेचर को स्कैन करके वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद आपको लोन मिल जाएगा।

कोरोना काल में करने जा रहे हैं निवेश तो ये बैंक दे रहा है सबसे ज्यादा रिटर्न, जानिए FD पर कितना होगा फायदा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.