आपके बच्चे के भविष्य को सुरक्षित करेगा ये निवेश, पढ़ाई से लेकर शादी तक की नहीं होगी फिक्र

अगर आप भी अपने बच्चे के सुनहरे भविष्य के लिए निवेश प्लान कर रहे हैं तो LIC की JEEVAN TARUN योजना आपकी सभी समस्याओं का निदान है।

<p>LIC jeevan tarun</p>

नई दिल्ली : हर मां-बाप अपने बच्चे के बेहतर और सुरक्षित भविष्य की कामना करते हैं, लेकिन आज के महंगाई के इस दौर में नौकरीपेशा व्यक्ति के लिए ये आसान नहीं होता है। ऐसे में अपने बच्चे के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए मां-बाप कई जगह निवेश करते हैं। ताकि उन्हें अपने बच्चे की एजूकेशन और शादी की फिक्र न हो। अगर आप भी अपने बच्चे के सुनहरे भविष्य के लिए निवेश प्लान कर रहे हैं तो LIC की JEEVAN TARUN योजना आपकी सभी समस्याओं का निदान है। क्योंकि इसमें निवेश कर आप अपने बच्चे के भविष्य की हर चिंता से मुक्त हो सकते हैं। चलिए आपको विस्तार से बताते हैं इस योजना के बारे में-

अभी खरीद लें टर्म इंश्योरेंस, 1 अप्रैल से देनी होगा ज्यादा कीमत

120 रोज के निवेश से मिलेगा 25 लाख रुपए का फायदा-

इस प्लान में 120 रुपए रोजाना निवेश पर 25 लाख रुपए मिलेंगे। इसके अलावा ये पॉलिसी डेथ बेनिफिट और सर्वाइवल बेनिफिट के साथ मेच्योरिटी बेनिफिट की सुविधा भी देती है। इस पॉलिसी में प्रीमियम का भुगतान आप तिमाही, छमाही या सालाना अपनी सहूलियत से कर सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान को माता-पिता के अलावा कोई और भी बच्चे के लिए ले सकता है।

युवाओं के लिए बेस्ट है ये स्कीम, 27 रुपए रोज के निवेश से मिलेगा 10 लाख का फायदा

एक उदाहरण से इसे समझें कि पॉलिसी के 25 साल पूरे हो जाने यानि कि मेच्योर होने के बाद पॉलिसीधारक को 25 लाख रुपए कैसे मिलेंगे। एक साल की उम्र में अगर आप इस प्लान को लेते हैं , तो हर दिन 120 रुपए का प्रीमियम भरने पर उसे 100 % एसए + बोनस + एफएबी के साथ कुल 2502000 का रिटर्न मिलेगा। इस दौरान पॉलिसीधारक ने कुल 837520 रुपए का प्रीमियम भुगतान किया। इस पॉलिसी में प्रीमियम भुगतान की अवधि 20 साल होती है। यानि इस प्लान में निवेश कर आपको 11 लाख से ज्यादा का बोनस मिलेगा। यहां ध्यान देने वाली बात है कि पहले साल आपको लगभग 45 हजार सालाना प्रीमियम देना होगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.