फाइनेंस

युवाओं के लिए बेस्ट है ये स्कीम, 27 रुपए रोज के निवेश से मिलेगा 10 लाख का फायदा

आज हम आपको एक ऐसा स्कीम के बारे में बताएंगे जिसमें मात्र 27 रुपए के रोजाना का निवेश कर आपको 10 लाख रुपए तक मिल सकते हैं।

Mar 20, 2020 / 06:40 pm

Pragati Bajpai

LIC

नई दिल्ली: हर इंसान चाहता है कि वो ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकें। लेकिन हमारे यहां एक बड़ी आबादी नौकरीपेशा होती है यानि उन्हें अपनी सैलेरी पर डिपेंंड रहना पड़ता है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने के लिए वो सेविंग को इंवेस्ट करते हैं। लेकिन 25 साल की उम्र ऐसी होती है जब आपकी सैलेरी इतनी ज्यादा नहीं होती लेकिन सपने बड़े होते हैं। तो इसीलिए आज हम आपको एक ऐसा स्कीम के बारे में बताएंगे जिसमें मात्र 27 रुपए के रोजाना का निवेश कर आपको 10 लाख रुपए तक मिल सकते हैं।

कोरोना के कारण क्या बढ़ेगी टैक्स फाइलिंग से लेकर Pan-Aadhar लिंक करने की आखिरी तारीख

क्या है स्कीम- हम बात कर रहे हैं LIC के न्यू एंडोमेंट प्लान-814 ((New Endowment Plan – 814) की, आप 32 साल की उंम्र तक इस स्कीम में इंवेस्ट कर सकते हैं। यानि अगर आपकी उम्र 32 साल है तो आप इस स्कीम में निवेश के लिए एलिजिबल हैं। इस पॉलिसी में कुल निवेश 3 लाख रूपये करना होता है और इस प्लान पर आपको 4.32 लाख बोनस मिलता है और साथ ही आपको 3.30 लाख रुपये का फाइनल एडिशनल बोनस भी मिलेगा। इसके अलावा टैक्स छूट की बात करें तो इस प्लान के जरिए आप सालाना 3053 रुपये का टैक्स बचा सकते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो कुल 3 लाख रूपये का प्रीमियम जमा करना होगा। पालिसी की अवधि पूरी होने पर लगभग 10.62 लाख की राशि का भुगतान आपको किया जायेगा।

अगर आप हर दिन पैसे नहीं देना चाहते तो आप सालाना, 6 महीने पर, 3 महीने पर, या हर महीने कर सकते हैं।

Home / Business / Finance / युवाओं के लिए बेस्ट है ये स्कीम, 27 रुपए रोज के निवेश से मिलेगा 10 लाख का फायदा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.