दिल्ली मेट्रो ने एसबीआई से मिलाया हाथ, स्पेशल कार्ड से सफर में लो बैलेंस की टेंशन होगी खत्म

Delhi Metro- SBI Card : यह एक मल्टीपर्पस कार्ड होगा,इसमें बैलेंस कम होने पर अपने आप टॉपअप हो जाएगा
इस कार्ड का इस्तेमाल रेगुलनर लेन-देन के तौर पर भी किया जा सकेगा

<p>Delhi Metro- SBI Card </p>
नई दिल्ली। कोरोना काल (Coronavirus Pandemic) में लोगों को सफर के दौरान किसी तरह की दिक्कत न हो साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने टोकन सिस्टम की सुविधा बंद कर दी है। महज स्मार्ट कार्ड धारकों को ही यात्रा की अनुमति है। इसी बीच दिल्ली मेट्रो ने एसबीआई से हाथ मिलाया है। इसके तहत ‘Delhi Metro- SBI Card’ लॉन्च किया गया है। इससे अब यात्रियों को लो बैलेंस की चिंता नहीं सताएगी। क्योंकि कार्ड का बैलेंस 100 रुपये से कम होते ही ये नया कार्ड अपने आप टॉपअप हो जाएगा। इसके अलावा भी आपको कई अन्य सुविधाएं मिलेंगी।
‘Delhi Metro- SBI Card’ एक मल्टीपर्पज क्रेडिट कार्ड है, जिसका इस्तेमाल दिल्ली मेट्रो में सफर और रेगुलर लेनदेन के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। DMRC का कहना है कि इस कार्ड के जरिए दिल्ली मेट्रो यात्रियों के बीच कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। साथ ही कोरोना वायरस महामारी के बीच यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने में आसानी होगी। इस कार्ड के जरिए टॉपअप यूजर्स के लिंक बैंक अकाउंट से दो बार में 100-100 रुपए का टॉपअप हो जाएगा।
जानें कैसे मिलेगा कार्ड
एसबीआई ने DMRC के साथ खास टाइअप किया है। जिसके तहत 100 चिन्हित स्टेशनों पर कियोस्क लगाये जाएंगे। मेट्रो यात्री इन मेट्रो स्टेशन पर ‘DELHI METRO SBI Card’ के लिए आवेदन कर सकते हैं। यात्री चाहे तो एसबीाआई कार्ड पोर्टल के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.