कोरोना वायरस से बिगड़े कारोबार की हालत सही करेंगे बिजनेस लोन, जानें अपके लिए कौन सा होगा बेस्ट

कोरोना के कहर के थमने के बाद असल हालात सामने आएंगे लेकिन आज की तारीख में भी MSME यानि छोटे और मझोले उद्योगपतियों को पता है कि उन्हें इन हालात को ठीक करने के लिए लगभग कितनी रकम की जरूरत होगी।

<p>business loan</p>

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से अर्थव्यवस्था की हालत लगातार खराब हो रही है और इसकी सबसे ज्यादा मार छोटे व्यापारियों पर पड़ रही है। कोरोना के कहर के थमने के बाद असल हालात सामने आएंगे लेकिन आज की तारीख में भी MSME यानि छोटे और मझोले उद्योगपतियों को पता है कि उन्हें इन हालात को ठीक करने के लिए लगभग कितनी रकम की जरूरत होगी। इसीलिए आज हम आपको बैंकों के जरिए दिये जाने वाले बेस्ट बिजनेस लोन्स के बारे में बता रहे हैं। यानि कौन सा बैंक बिजनेस के लिए कितना तक लोन दे सकता है और उसको वापस करने का तरीका क्या होगा। ताकि आप अभी से अपने बिजनेस के लिए लोन लेने की तैयारी कर सकें-

बिजनेस लोन के लिए जरूरी कागजात- बिजनेस लोन के लिए आपको आईडेंटिटी प्रूफ के साख बैंक का 6 महीने का स्टेटमेंट, आपका बिजनेस स्टेबिलिटी प्रूफ, ITR बैलेंस शीट की जरूरत होती है।

कोरोना के खिलाफ जंग के बीच लड़ पड़े Dettol और Lifebuoy, मामला कोर्ट में

SBI बिजनेस लोन- State Bank of India (SBI) SME सेक्टर सबसे ज्यादा लोन देने वाली बैंक है। अब तक State Bank of India (SBI) द्वारा लगभग 1.3 करोड़ छोटे व्यापारियों को बिजनेस के लिए लोन दिया जा चुका है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि SBI परसंपत्तियों की गारंटी पर मैनुफैक्चरिंग, ट्रेडिंग और सेवा क्षेत्र के लिए लोन देता है।

लॉकडाउन के खतरे के बीच FMCG कंपनियों ने जरूरी सामानों का प्रोडक्शन बढ़ाया

HDFC बिजनेस लोन ( HDFC Business Loan)-

HDFC बैंक अपने कस्टमर्स को जल्दी और अट्रैक्टिव ऑफर्स पर लोन देने के लिए जाना जाता है। बैंक द्वारा लिये गए लोन को आप ईजी इंस्टॉलमेंट्स में चुका सकते हैं। बैंक मैक्सिमम 50 लाख तक का लोन देता है। सबसे खास बात ये है कि बैंक के लोन्स मिनिमम पेपरवर्क के साथ अप्रूव हो जाते हैं।

अगर छोटी अवधि के लिए लोन लेना हो तो RBL के पास आपके लिए परफेक्ट प्लान होते हैं। इस लोन की सबसे बड़ी बात ये है कि ये आपको बिना किसी गारंटी के आसानी से मिल जाते हैं।

ICICI Bank भी व्यापारियों को लोन देने में अग्रणी भूमिका निभाता है। अपनी अट्रैक्टिव ब्याज दर और कम प्रोसेसिंग फीस के लिए ये बैंक कस्टमर्स के बीच पापुलर है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.