मार्च की EMI लौटाएगा बैंक ऑफ बड़ौदा लेकिन सिर्फ चुनिंदा ग्राहकों को

Bank Of Baroda का बड़ा फैसला
कस्टमर्स को किस्तें वापस करने का दिया ऑफर
कई कस्टमर्स की ईएमआई पहले ही कट चुकी थी

<p>bank of baroda</p>

नई दिल्ली: rbi ने 3 महीने के मोरेटोरियम के चलते लोगों को उनके लोन की किस्तों और क्रेडिट कार्ड के बिल जमा करने में छूट दी है। जिसकी वजह से अब हर दिन बैंकों के इंटरेस्ट रेट कम करने और EMI में छूट के अपडेट आते रहते हैं। लेकिन इन सबसे आगे बढ़कर Bank Of Baroda ने अपने कस्टमर्स को मार्च की ईएमआई वापस करने का फैसला किया है।

बैंक का कहना है कि अगर किसी कस्टमर ने ऑटो और होम लोन लिया है और उनकी ईएमआई वो वापस चाहते हैं तो बैंक से संपर्क करें बैंक उन्हें उनकी मार्च की किस्त रिफंड कर देगा।

दरअसल मार्च के महीने में RBI का फैसला महीने के आखिर में आया था। जिसकी वजह से माना जा रहा है कि कई सारे कस्टमर्स की EMI उसके पहले ही कट चुकी है। तो ऐसे में कस्टमर्स को मार्च के महीने की रियायत का पूरा फायदा नहीं मिल पाया है। ऐसे ही कस्टमर्स अगर चाहें तो बैंक से संपर्क कर अपनी किस्त वापस करने की अर्जी लगा सकते हैं।

आसान नहीं होगा वित्त वर्ष 2020-21,अर्थव्यवस्था की सेहत के लिए एक और राहत पैकेज की दरकार

आपको बता दें कि देश में 25 मार्च से लॉकडाउन (corona lockdown ) घोषित कर दिया गया है। जिसके बादसे पूरे देश में सिर्फ जरूरू काम ही हो रहे हैं। ज्यादातर कार्पोरेट हाउसेज काम बंद कर चुके हैं और लोग वर्क फ्राम होम ( work from home ) ऑप्शन से काम कर रहें हैं। इसीलिए RBI ने लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए ब्याज दर घटाने के साथ ही बैंक की किस्तों में छूट दी थी ।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.