कारोबार

Budget 2020: पत्रिका के 62 फीसदी पाठकों की चाहत, बजट 2020 में मिले इनकम टैक्स से राहत

Patrika.com ने सोशल मीडिया पर कराया पोल
पत्रिका के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाठकों ने दिया जवाब
पाठकों से पूछा गया था सवाल, क्या सरकार देगी इनकम टैक्स में राहत?

नई दिल्लीJan 25, 2020 / 05:00 pm

manish ranjan

Patrika Budget Poll

नई दिल्ली। बजट 2020 एक फरवरी को संसद के पटल पर रखा जाएगा। इसके लिए फाइनेंस मिनिस्ट्री की ओर से तैयारियां अंतिम चरण में है। वहीं इस बजट से देश की जनता को भी काफी उम्मीदें है। खासकर इनकम टैक्स में रियायत पर आम जनता काफी पैनी नजरें बनाए हुए हैं। यह बात तो एक फरवरी को पता चलेगा कि देश की वित्त मंत्री इनकम टैक्स में राहत देती हैं या नहीं है? लेकिन आम जनता ने जनता उनपर काफी भरोसा दिखाया है। पत्रिका ने अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने पाठकों से सवाल किया था कि क्या इस बजट में इनकम टैक्स में राहत देगी सरकार। इस पर 62 फीसदी पाठकों ने देश की सरकार पर भरोसा जताया है कि सरकार इनकम टैक्स में राहत दे सकती है।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के पोल पर पाठक उत्साहित

पत्रिका ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉम्र्स फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम में इनकम टैक्स को लेकर अपने पाठकों से सवाल किया था कि क्या सरकार इस बजट में इनकम टैक्स में राहत देगी? यह सवाल एक पोल के रूप में किया गया था। इसमें जिस तरह के रिएक्शन देखने को मिले हैं वो वाकई चौंकाने वाले हैं। इससे साबित यह बात साबित होती है कि बजट को लेकर देश के आम लोग कितने उत्साहित हैं। तीनों प्लेटफॉम्र्स को मिला दिया जाए तो करीब 62 फीसदी पाठकों को भरोसा है कि देश की सरकार इनकम टैक्स में राहत दे सकती है।

फेसबुक पर 62 फीसदी लोगों को उम्मीद
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर 62 फीसदी पाठकों ने कहा कि इनकम टैक्स में सरकार राहत देगी। वहीं 38 फीसदी लोगों ने इस बात को माना कि सरकार इनकम टैक्स में राहत नहीं दे सकती है।

ट्विटर पर 60 फीसदी पाठकों ने जताई उम्मीद
वहीं बात ट्विटर पर चलाए पोल की करें तो यहां पर भी इनकम टैक्स को यही सवाल किया गया था। जिसमें फेसबुक के मुकाबले कम लोगों ने कहा सरकार इनकम टैक्स में राहत देगी। इस प्लेटफॉर्म में हां में जवाब में देने वालों की संख्या 60 फीसदी थी, जबकि ना में जवाब देने वालों की संख्या सिर्फ 40 फीसदी दी ही रही।

इंस्टाग्राम में भी जताई इच्छा
अगर बात इंस्टाग्राम की करें तो यहां पर भी पाठकों ने इनकम टैक्स में सरकार राहत देगी या नहीं, पर सवाल किया गया। पोल में हां में 61 फीसदी लोगों ने पोल किया। जबकि ना पर 39 फीसदी ने हामी भरी। मतलब साफ है कि यहां पर लोगों ने सरकार पर भरोसा जताया है।

संबंधित विषय:

Home / Business / Budget 2020: पत्रिका के 62 फीसदी पाठकों की चाहत, बजट 2020 में मिले इनकम टैक्स से राहत

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.