एक साथ सैकड़ों समस्या दूर करेंगे महाबली हनुमान आज के दिन जरूर करें ये काम

आज हनुमान जयंती पर्व

<p>एक साथ सैकड़ों समस्या दूर करेंगे महाबली हनुमान आज के दिन जरूर करें ये काम</p>

आज 8 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव हनुमान जयंती का पर्व मनाया जा रहा है। अगर किसी के जीवन में एक के बाद एक समस्याएं आ रही हो तो हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी इस सुंदर स्तुति श्री सुंदरकांड का पाठ जरूर करें। सुंदरकांड स्तुति का पाठ करने वाले के सभी दुखों को हनुमान जी दूर कर देते हैं।

1- अगर जीवन की समस्याओं से हमेशा के लिए मुक्ति चाहते हो तो आज हनुमान जयंती के दिन सुंदरकांड स्तुति का पाठ अपने घर में ही या फिर श्री हनुमान जी के मंदिर में जाकर करें। इसके पाठ में केवल सवा घंटे का समय ही लगता है।

आज चैत्र पूर्णिमा की रात इस उपाय से हो जाएगी अनेक मनोकामना पूरी

2- गोस्वामी तुलसीदास जी के अनुसार समस्या निवारण के लिए सुंदरकाण्ड से बेहतर कोई उपाय ही नहीं।

3- अगर कोई बहुत बड़ी परेशानी में उलझें हो तो हनुमान जयंती या फिर किसी भी दिन एकांत में बैठकर सुंदरकाण्ड का पाठ करने से परेशानी से मुक्ति का हल शीघ्र मिल जाता है।

4- किसी भी शुभ कार्यों को शुरु करने से पहले अगर सुंदरकांड का पाठ कर लिया जाए तो वह कार्य बहुत अधिक फलदायी व सफल माना जाता है।

5- अगर अनेक परेशानियों के कारण आत्मविश्वास की कमी होने लगे तो तुरंत सुंदरकांड का पाठ आरंभ कर दें। कुछ ही घंटो में चमत्कार दिखाई देने लगेंगे।

हनुमान जयंतीः आज अपने नाम अनुसार करें ये उपाय, हनुमान जी बदल देंगे भाग्य की रेखा

6- अगर कुंडली में कोई भारी दोष है, जिसके कारण खुशहाल परिवार की सुख शांति छीन रही हो पूरे परिवार के साथ बैठकर सामुहिक सुंदरकांड का पाठ करने से परिवार में सब कुछ ठीक हो जाता है।

7- सुंदरकांड का नियमित पाठ करने से ना सिर्फ आत्मविश्वास बढ़ता है बल्कि इच्छाशक्ति भी बढ़ने के साथ मुश्किल से मुश्किल काम भी सरल हो जाते हैं।

8- सर्वत्र सफलता के केलिए- सुंदरकांड को एक भक्त के जीत का कांड कहा जाता है। अगर हर शनिवार को सुंदरकाण्ड का पाठ करने के बाद गरीबों को फल का दान किया जाए तो एक साथ अनेक समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है।

*****************

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.