Friendship Day 2021: दोस्तों से मिले बिना भी उन्हें दे सकते हैं खुशी, मनाइए वर्चुअल फ्रेंडशिप डे

|

Published: 30 Jul 2021, 04:55 PM IST

Friendship Day 2021: कोरोना महामारी के चलते इस फ्रेंडशिप डे पर आप अपने दोस्तों से भले ही न मिल पाएं लेकिन उन्हें दूर बैठकर भी अच्छा तो महसूस करा ही सकते हैं।

नई दिल्ली। कहते हैं कि दुनिया में दोस्ती एकमात्र ऐसा रिश्ता है, जो जन्म से तय नहीं होता बल्कि इसे आप खुद बनाते हैं और अपना दोस्त खुद चुनते हैं। इस रिश्ते में आपके ऊपर किसी तरह का दबाव या बोझ नहीं होता, बस खुशी होती है। 1 अगस्त को Friendship Day है लेकिन इस बार कोरोना के चलते आप आसानी से अपने दोस्तों से नहीं मिल सकते, इसलिए जरूरी है कि आप इस दिन को मजे से Celebrate भी करें और सावधानी भी बरतें।

Read More: स्पेशल स्टोरी: दोस्त हों तो ऐसे, हर मुसीबत में खड़े हैं एक दूसरे के साथ

आइए हम आपको कुछ ऐसे रास्ते बताते हैं, जिनके जरिये आप अपने दोस्तों के साथ यह खास दिन वर्चुअल फ्रेंडशिप डे के रूप में मना सकते हैं:-

1. वीडियो कॉलिंग करें
इस आधुनिक युग का यही फायदा है कि आपके बीच की भौगोलिक दूरी समाप्त हो जाती है। ऐसे में वीडियो कॉल एक बेहतरीन जरिया है, अपने दोस्तों से बात करने का। एक सरप्राइज वीडियो कॉल करते हुए आप अपने दोस्तों को खुशी दे सकते हैं, इस दौरान आप उनके पसंदीदा रंग का कमीज भी पहन सकते हैं। इसे देखकर उन्हें पता लग जाएगा कि आप उन्हें कितना Miss कर रहे हैं।

Read More: FRIENDSHIP DAY : इसलिए मनाया जाता है दोस्ती का दिन

IMAGE CREDIT: patrika

2. ऑनलाइन कार्ड भेजें
यदि आप अपने दोस्तों को अच्छा महसूस कराना चाह रहे हैं तो उन्हें ऑनलाइन कार्ड बनाकर भेज सकते हैं या हाथों से बनाए हुए कार्ड की फ़ोटो खींचकर भेज सकते हैं। इस कार्ड पर आप अपने मन की भावनाएं व्यक्त करते हुए, दोस्तों को बता सकते हैं कि वे आपके लिए कितना महत्व रखते हैं।

3. ऑनलाइन शॉपिंग कर दे सकते हैं गिफ्ट
सरप्राइज गिफ्ट किसे पसंद नहीं है, बस आपके देने की देरी होती है। आमतौर पर लोग सरप्राइज गिफ्ट देखते ही खुश हो जाते हैं। ऐसे में आप अपने दोस्तों को ऑनलाइन शॉपिंग करके गिफ्ट दे सकते हैं। घड़ी, शर्ट, किताबें, गोगल आदि में से कुछ भी गिफ्ट के रूप में अपने दोस्त को दे सकते हैं। यदि आपके दोस्त को ऐसी चीज की जरूरत है, जो आपके बजट में है तो आप उसे वो भी दे सकते हैं।

Read More: इन बातों को अपनाइए, आपके Friendship Proposal को वो ना नहीं कर पाएगी

4. दोस्त की तस्वीर करें शेयर
हर इंसान को छोटी छोटी चीजें खुशी देती हैं, जिन्हें पाकर उसका दिन बन जाता है। इसी तरह फ्रेंडशिप डे वाले दिन आप अपने दोस्तों की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं या अपनी डीपी पर भी लगा सकते हैं, जिन्हें देखकर वे बहुत खुश हो जाएंगे।