कोरबा

Rakshabandhan : बच्चों को लुभा रही म्यूजिकल व लाइट वाली राखियां

– रक्षा बंधन को लेकर जिले के बाजार में रौनक बढऩे लगी है

कोरबाAug 21, 2018 / 10:16 pm

Shiv Singh

Rakshabandhan : बच्चों को लुभा रही म्यूजिकल व लाइट वाली राखियां

कोरबा. भाई-बहन के रिश्ते को अटूट प्यार में बांधने वाला रक्षा बंधन का पर्व 26 अगस्त को मनाया जाएगा। बहनें इसकी तैयारी में जुट गई हैं। बाजार में चहल-पहल देखने को मिल रही है। रंग-बिरंगी राखियों से दुकानें सज चुकी है।
रक्षा बंधन पर्व पर बहनें अपने भाई के माथे पर केसर, चंदन का तिलक लगाकर भाई की कलाई में रेशम की डोर बांधेगी। भाई अपने बहन की रक्षा करने का संकल्प लेकर स्नेह जाहिर करेगा। रक्षा बंधन को लेकर जिले के बाजार में रौनक बढऩे लगी है। शहर के कोसाबाड़ी, निहारिका, घंटाघर, टीपी नगर, पावर हाऊस रोड, मेन रोड सहित विभिन्न क्षेत्रों में राखियों की दुकानें सज गई है। बहनें अपने भाई के लिए रेशम की डोर खरीदी कर रही हैं।

10 रुपए से 220 रुपए तक की राखियां
राखी विक्रेता आदर्श गुप्ता ने बताया कि हमारे यहां 10 रुपए से लेकर 220 रुपए तक की राखी है। बदलते दौर में मेटालिक राखियां भी उपलब्ध है। रेशम की डोर में रंग-बिंरगी स्टोन लगी राखियां बहनों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। हालांकि अभी कोई खास भीड़ नहीं उमड़ रही है, लेकिन त्योहार से दो दिन पहले काफी भीड़ लगती है।

 

बच्चों की पसंद ये है राखियां
इस साल बाजार में म्यूजिकल, लाईट सहित बच्चों पसंदिता हीरो व कार्टून वाली राखियां अधिक मांग है। म्यूजिकल व लाईट वाली राखियों के बटन दबाते ही म्यूजिक सुनाई देती है और रंग बिरंगे लाईट जलते हैं। इसके अलावा पसंदीदा हीरो व कार्टून छोटा भीम, माटू-पतलू, डोरेमोन, बाल हनुमान सहित अन्य रंग-बिरंगी कार्टून वाली की राखियां बच्चों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। छोटी बच्चे अपने भाई के कलाई में रंग-बिरंगी राखियां बांधने के लिए कार्टून वाली राखियां खरीद रहे हैं।

भाई, बहन को रक्षाबंधन के अवसर पर खास उपहार देने की तैयारी कर रहे हैं। बाजार में कपड़ा दुकान, फैंसी स्टार्स, गिफ्ट दुकानोंं से आकर्षक सामान की खरीदारी कर रहे हैं।

Home / Korba / Rakshabandhan : बच्चों को लुभा रही म्यूजिकल व लाइट वाली राखियां

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.