फतेहपुर

एक मिठाई ज्यादा लेने पर छात्र को हॉस्टल वार्डन ने जानवरों की तरह पीटा, फिर दूसरे बच्चों से पिटवाया

6 Photos
Published: February 10, 2018 10:43:31 pm
1/6

विद्यालय स्टाफ की ओर से जानकारी मिली कि वह छुट्टी पर हैं। कुल मिलाकर आवासीय सुविधा वाले विद्यालयों में भारी भरकम फीस लेने के बावजूद बच्चों के साथ प्रताड़नाजनक व्यवहार को लेकर देश में चल रही बहस के बावजूद यह सिलसिला टूटता नहीं नजर आ रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

2/6

फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर में 10वीं के छात्र को हॉस्टल वार्डन ने महज एक मिठाई ज्यादा ले लेने पर जानवरों की तरह पीटा। इसपर जब छात्र के परिजनों ने शिकायत प्रिंसिपल से की तो मौके पर तो माफी मांग ली, पर इसके बाद और प्रताड़ित करने लगा। यहां तक कि उसे दूसरे बच्चों से पिटवाया।

3/6

खबर जब घरवालों को हुई तो वह मिलने के लिये हॉस्टल पहुंचे, लेकिन उन्हें रोका गया। इसके बाद पिता ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को बुला लिया। पुलिस के आने के बाद जाकर पीड़ित छात्र अपने परिजनों से मिल पाया। उसने पुलिस के सामने आरोप लगाया कि एक पीस मिठाई ज्यादा ले लेने के बाद वार्डेन ने बुरी तरह पीटा था और अब बच्चों से भी पिटवा रहे थे।

4/6

हास्टल के दूसरे छात्र ने भी बताया कि पीड़ित छात्र आर्यन बहुत सीधा और अच्छा लड़का है। उसकी पिटाई एक पीस मिठाई अधिक उठा लेने के चलते की गयी थी। आर्यन ने बताया कि सोते समय भी पिटाई का डर बना रहता है।

5/6

उसके पिता कमल ओमर ने बताया कि 15 दिन पहले बेटे की पिटाई जब सिर्फ एक पीस मिठाई ज्यादा ले लेने के चलते वार्डन उदित राज ने उनके बेटे को पीटा था तो शिकायत करने पर प्रधानाचार्य के सामने माफी भी मांगी थी। पर उसके बाद से लगातार बेटे को प्रताड़ित किया जा रहा था।

6/6

शनिवार की घटना बताते हुए आरोप लगाया कि वार्डेन ने उनके बेटे को दूसरे छात्रों से पिटवाया। मिलने भी नहीं दे रहे थे। पुलिस बुलायी गयी तब जाकर मिलने दिया गया। इस घटा के बाद बेटा आर्यन भी दहशत में है। मामले की सूचना पर पुलिस और मीडिया के पहुंचने पर विद्यालय स्टाफ छात्र के परिजनों पर बिगड़ते नजर आये।इतना ही नहीं अंत तक प्रधानाचार्य और आरोपी वार्डन सामने नहीं आये।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.